ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट:सीएम धामी पहुंचे दुबई, कल हो सकता है 30 हजार के निवेश का करार 

0
165
CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:दिसंबर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रोड शो करने के लिए आज यानि सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुबई(CM DHAMI IN DUBAI) पहंच गए हैं। दुबई एयरपोर्ट पर उनका उत्तराखंड के प्रवासियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। बता दें कि सीएम धामी 17 और 18 अक्तूबर को दुबई और अबुधाबी में पर्यटन और सेवा क्षेत्र से जुड़े निवेशकों के साथ बैठक करेंगे।

CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI
उम्मीद लगाई जा रही है कि दुबई रोड शो में सेवा क्षेत्र में करीब 30 हजार करोड़ रुपये के निवेश पर करार हो सकता है। इस से पहले लंदन में हुए रोड शो से निवेशकों के रुझान को लेकर सरकार काफी उत्साहित है। बता दें लंदन और बर्मिंघम में सरकार ने 19,500 करोड़ रुपये के निवेश पर एमओयू हुए थे।
CM DHAMI IN DUBAI
CM DHAMI IN DUBAI

CM DHAMI IN DUBAI:40 हजार करोड़ का हुआ एमओयू

वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए अब तक 40 हजार करोड़ के निवेश पर एमओयू हो चुका है। लंदन, बर्मिंघम और दिल्ली में हुए रोड शो में निवेशकों के साथ निवेश पर करार किया गया। राज्य सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। (CM DHAMI IN DUBAI)सम्मेलन से पहले लगभग 30 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की रणनीति बनाई गई है।

DEHRADUN CHILD CARE WORKSHOP
DEHRADUN CHILD CARE WORKSHOP

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज