श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह, हफ्तेभर में ही लाखों तक पहुँचा पंजीकरण का आंकड़ा

0
118
Chardham Yatra 2023 update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: हर साल की तरह इस बार भी चार धाम यात्रा के लिए श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। चारधाम यात्रा 2023 (Chardham Yatra 2023 update) के लिए 21 फरवरी से शुरू हुए आनलाइन पंजीकरण में अभी तक 1.40 लाख से अधिक तीर्थ यात्री पंजीकरण करा चुके हैं। इसके साथ ही अब बताया जा रहा है कि जल्द ही श्री बदरीनाथ और श्री केदारनाथ मंदिर समिति भी पंजीकरण खोलने पर विचार कर रही है।

आपको बता दें कि इस वर्ष चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। ऐसे में प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं चारधाम यात्रा में इस वर्ष की बीते वर्ष की अपेक्षा अधिक तीर्थ यात्रियों की आने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand weather update
अगले 24 घंटे इन जिलों में बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

बदरीनाथ व केदारनाथ धाम के लिए आनलाइन पंजीकरण (Chardham Yatra 2023 update) खुलने के बाद ही पहले दिन 31 हजार तीर्थ यात्रियों ने पंजीकरण कराया। उसेक दो दिन बाद पंजीकरण की संख्या एक लाख का आंकड़ा पार कर गई। जबकि, सोमवार को ये संख्या 1 लाख 40 हजार 96 तक पहुँची।

ये भी पढ़ें:
Rishabh Pant Health Update
इस दिन से होगी Rishabh Pant की क्रिकेट करियर में वापसी

Chardham Yatra 2023 update: इस दिन खुलेंगे बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के लिए पंजीकरण

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के उप निदेशक वाईएस गंगावार ने बताया कि सोमवार शाम तक बदरीनाथ धाम के लिए 62953 और केदारनाथ धाम के लिए 77143 तीर्थ यात्रियों का पंजीकरण हो चुका था। इस दौरान उन्होने ये भी बताया कि शीघ्र ही श्री बदरीनाथ-श्री केदारनाथ मंदिर समिति पूजा व अभिषेक के लिए अपनी आनलाइन वेबसाइड खोलने जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com