चारधाम यात्रा में अगर हुई वाहनों में कमी तो किया जायेगा इन बसों का संचालन

0
362
Chardham Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चारधाम यात्रा के लिए अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में प्रशासन की तैयारी भी लगभग (Chardham Yatra 2023) पूरी हो चुकी है। वहीं बताया जा रहा है कि इस बार तीर्थयात्रियों में यात्रा को लेकर भारी उत्साह देखनो को मिल रहा है। ऐसे में जिस हिसाब से तीर्थयात्री पंजीकरण करा रहे हैं, ऐसे में वाहनों की कमी हो सकती है। इसके लिए परिवहन विभाग ने जरूरत के हिसाब से सिटी बसों और स्कूल बसों को भी चारधाम यात्रा में लगाने का प्रस्ताव बनाया है। इसकी तैयारी भी की जा रही है।

दरअसल, चारधाम यात्रा में परिवहन कंपनियों द्वारा 1584 बसें संचालित की जाती है। इसके अलावा 3200 बसें रोस्टर व्यवस्था से बाहर से संचालित की जाती हैं। वहीं अब बताया जा रहा है कि इस बार परिवहन निगम ने 100 और बसें संचालित की है।

ये भी पढ़ें:
Dehradun Crime news
नशा मुक्ति केंद्र में युवक की हत्या का हुआ खुलासा, सभी आरोपी भी गिरफ्तार

Chardham Yatra 2023: उत्कृष्ट कार्य करने वाले ड्राइवर होंगे सम्मानित

संयुक्त परिवहन आयुक्त सनत कुमार सिंह ने बताया कि यात्रियों की संख्या (Chardham Yatra 2023) अधिक हुई तो कुमाऊं मंडल की 100 और बसें यात्रा में लगाई जाएंगी। इसके बाद भी अगर जरूरत पड़ेगी तो सिटी बसों और स्कूल बसों को भी यात्रा में लगाया जाएगा। परिवहन मंत्री चंदन रामदास के मुताबिक, यात्रियों को कोई भी परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने आगे बताया कि इस बार चारधाम यात्रा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चालकों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:
Cabinet Meeting in Uttarakhand
इस दिन होगी धामी मंत्रिमंडल की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं कई महत्‍वपूर्ण फैसले

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com