Tuesday, September 27, 2022
HomeदेशChandigarh University Latest News: पंजाब की SIT को सौंपा गया केस

Chandigarh University Latest News: पंजाब की SIT को सौंपा गया केस

Chandigarh University Latest News: SIT की टीम में सभी महिला अधिकारी हैं शामिल

National News Desk: चंडिगढ़ यूनिवर्सिटी के वायरल वीडियो कांड को गर्माता देख पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कुछे कड़े निर्देश दिए है। भगवंत मान के निर्देशानुसार पंजाब पुलिस द्वारा तीन सदस्यीय एसआईटी टीम यानि की विशेष जांच दल का गठन किया गया है।

Punjab CM Maan News
Punjab CM Maan News

Chandigarh University Latest News: डीजीपी गौरव यादव द्वारा बताया गया है कि इस एसआईटी टीम का नेतृत्व आइपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर दियो करेंगी, जिसमें अन्य दो टीम के सदस्य भी महिलाएं ही हैं। इसके आगे डीजीपी ने हिमाचल प्रदेश से 2 आरोपियों को पड़कने के लिए हिमाचल पुलिस का आभार व्यक्त किया।

वहीं डीजीपी द्वारा बाताया गया कि (Chandigarh University Latest News) सभी आरोपियों के फोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त कर लिए गए हैं, जिनकी फॉरेंसिक जांच की जाएगी। इसके साथ ही डीजीपी गौरव यादव द्वारा सभी से इस मामले को लेकर शांती बनाए रखने की अपील की गई है।

ये भई पढ़े:
chandigarh university viral videoChandigarh University Viral Video: वायरल वीडियो कांड में लड़की और लड़के के बीच की चैट आई सामने

3 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी

आपको बता दें कि इस मामले (Chandigarh University Latest News) में अब तक तीन गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। पहली गिरफ्तारी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में ही पढ़ने वाली लड़की की हुई है, जिसने 60 से ज्यादा लड़कियों की नहाते वक्त वीडियो बनाई और अपने दोस्त को भेज दीं। इसके बाद कल शाम को शिमला के रोहड़ इलाके से दूसरी गिरफ्तारी की गई। यहां से पुलिस ने 23 वर्षीय सन्नी मेहता को गिरफ्तार किया। आपको बता दें कि सन्नी मेहता एक बेकरी में काम करता है। इसके बाद तीसरी गिरफ्तारी की गई शिमला के ढली से, जहां से 31 वर्षीय रंकज वर्मा को गिरफ्तार किया गया। रंकज वर्मा टूर एंड ट्रैवल्स में काम करता है।

चंडीगंढ यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा 24 सितंबर तक किए गए कॉलेज बंद

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से घर जाती बच्चियां
Source: Twitter

वहीं दूसरी ओर इस मामले (Chandigarh University Latest News) के तूल पकड़ने के कारण चंडीगंढ यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा 24 सितंबर तक कॉलेज बंद कर दिए गए है। जिसके बाद कई छात्राएं अपने अपने घरों के लिए निकल रही हैं और इनमें से कई छात्राओं के परिवार वाले उन्हें लेने कॉलेज पहुंचे। छात्राओं के परिजनों का कहना है कि वह अब अपनी बेटियों को हॉस्टल में नही डालना चाहते।

कॉलेज प्रबंधन ने किया दो वॉर्डनों को सस्पेंड

इसके साथ ही हॉस्टल की दो वॉर्डनों को यूनिवर्सिटी द्वारा बाहर का रस्ता दिखा दिया गया है। सस्पेंड हुईं वॉर्डनों का नाम है सुनीता व जसविंदर कौर, जिनकी ड्यूटी हॉस्टल के एलसी 3 में थी। इन पर आरोप है कि छात्राओं द्वारा सुनिता को इस मामले के बारे में बताया गया था, जिसके बाद सुनिता द्वारा कोई भी एक्शन नही लिया गया। इसके बाद जसविंदर कौर पर आरोप लगाया गया है कि जसविंदर कौर ने कार्यवाई में देर की और साथ ही इस घटना की सूचना आला अधिकारियों को भी नही दी।

ये भई पढ़े:
Chandigarh University NewsChandigarh University News: 60 छात्राओं के नहाते वक्त वीडियो हुए वायरल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

RELATED ARTICLES

Most Popular