Meerut Crime News: पूर्व मुख्यमंत्री को दोस्त बताकर, 2 करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार

0
198
meerut crime news

Meerut Crime News: 2 करोड़ की ठगी करने वाला सलीम गिरफ्तार, अखिलेश यादव को अपना दोस्त बताया

Meerut Crime News- पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपना दोस्त बताकर ठगी करने वाले सलीम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह ठगी जो उसने 2016 में की थी उसके बाद से उस पर 15 हज़ार का इनाम घोषित था। इनामी सलीम अपने साथियों के साथ दिल्ली के कसाबपुरा में छिपा हुआ था। ठगी करने के बाद दिल्ली के कसाबपुरा में वो मकान खरीद कर रह रहा था। सलीम ने बुलंदशहर में मीट factory का फर्जी license देकर 2 करोड़ रुपए की वसूली की थी।

meerut crime news

Meerut Crime News: Press conference में SP Crime का खुलासा

एसपी क्राइम अनित कुमार ने Press conference में बताया की 2016 में देहलीगेट के रहने वाले मीट कारोबारी जमीर ने बुलंदशहर में मीट factory के license के लिए कपड़ा कारोबारी सलीम से संपर्क किया था और सलीम ने बताया था की उसके संपर्क गाजीपुर निवासी अवधेश यादव से हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के दोस्त रह चुके हैं।

Meerut Crime News:2 करोड़ में किया था license दिलाने का सौदा, आजतक license नहीं मिला

इसी संपर्क के जरिये बुलंदशहर में मीट factory का license दिलवाने की बात सलीम ने कही और 2 करोड़ में सौदा तय हो गया। उसके बाद लखनऊ के एक होटल फर्जी मीट factory का license देकर 2 crore की रकम वसूली गयी। इस ठगी में सलीम के अलावा 4 अन्य साथी भी थे जो अब जेल में हैं। वसूली करने के बाद सलीम ने मेरठ छोड़ दिया और दिल्ली में मकान बनाकर रहने लगा। एसओजी की टीम ने सलीम को आज दिल्ली के कसाबपुरा से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें  Samajwadi Party की पदयात्रा को पुलिस ने रोका, धरने पर बैठे अखिलेश की पुलिस से तीखी नोकझोंक

Meerut Crime News:ठगी से पीड़ित जमीर की सदमे से हो चुकी है मौत 

2016 में 2 करोड़ रुपए देने के बावजूद मीट factory का फर्जी license मिलने पर जमीर सदमें में था और आरोपितों से रकम वसूली नहीं होने पर सदमे से जमीर की मौत हो गयी। जमीर की मौत के बाद से ही परिवार वाले सलीम की तलाश कर रहे थे। 

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com