Tuesday, September 27, 2022
HomeचंपावतChampawat News: स्कूल में बच्चे की मौत के मामले में प्रधानाचार्य और...

Champawat News: स्कूल में बच्चे की मौत के मामले में प्रधानाचार्य और शिक्षक निलंबित

Uttarakhand News: Champawat News: चम्पावत जिले में स्कूल के टॉयलेट की दीवार गिरने से हुई बच्चे की मौत के मामले में शिक्षा विभाग ने स्कूल के प्रधानाचार्य और एक अन्य शिक्षक को निलंबित कर दिया है। शिक्षा विभाग ने जांच के बाद यह कार्रवाई की है। इस मामले में चार बच्चे भी घायल हो गये थे।

घटना वाले दिन प्रधानाचार्य बिना बताए थे गायब

Champawat News
Champawat News

Champawat News चम्पावत जिले के पाटी ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय में मौनकांडा में स्कूल के टॉयलेट की दीवार गिर गई थी। जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई थी चार घायल हो गये थे। इस घटना के बाद शिक्षा विभाग ने इस मामले की जांच करवाई। जिसमें स्कूल के प्रधानाचार्य गजेंद्र सिंह और सहायक अध्यापक देवराम पर लापरवाही का आरोप लगा है। जांच में सामने आया है कि प्रधानाचार्य बिना बताए ही स्कूल से गायब थे। साथ ही यह भी सामने आया है कि दोनों प्रधानाचार्य और शिक्षक के बीच अनबन रहती थी जिससे यहां के बच्चे भी परेशान थे। इस घटना के बाद अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन को इस घटना का जिम्मेदार ठहराया था।

Champawat News: डीएम के आदेश पर हुई कार्रवाई

Champawat News
Champawat News

Champawat News इस दुर्घटना को जिला प्रशासन सहित शिक्षा विभाग ने भी गंभीरता से लिया। डीएम ने इस मामले की जांच करने के आदेश दिये थे। जांच के बाद डीएम के आदेश पर ही सीईओ चम्पावत ने प्रधानाचार्य और शिक्षक को निलंबित किया। प्रधानाचार्य गजेंद्र सिंह को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय लोहाघाट और सहायक अध्यापक देवराम को उप शिक्षा अधिकारी कार्यालय चम्पावत अटैच कर दिया गया है। सीईओ जितेंद्र सक्सेना ने कहा कि इस पूरे मामले में यह सामने आया कि दोनों के व्यवहार के कारण बच्चे वहां खुश नहीं थे, यही कारण था कि घटना के बाद बच्चों ने शिक्षक को नहीं अभिभावकों को भागकर जानकारी दी।

Champawat News: ये था पूरा मामला

Champawat News
Champawat News

Champawat News चम्पावत के पाटी ब्लॉक में बुधवार को मौनाकांडा प्राथमिक विद्यालय में जर्जर टॉयलेट की दीवार अचानक गिर गई थी। तब वहां पर कुछ बच्चे भी खेल रहे थे। इस घटना में आठ वर्षीय छात्र चंदन सिंह की मौत हो गई  थी। जबकि रिंकू सिंह, सगुन, सोनी, हसीना और हिमांशु भी घायल हो गये थे। इन घायल बच्चों में रिंकू और सगुन अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें…

Kedarnath मंदिर में गर्भगृह की दीवारों में लगेगी सोने की परत, बढ़ेगी मंदिर की भव्यता

RELATED ARTICLES

Most Popular