पीएम मोदी का अदाणी के साथ कैसा रिश्ता?- संसद में बोले राहुल गांधी

0
115
Budget Session 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: संसद के बजट सत्र का 6वां दिन काफी गर्म रहा। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर (Budget Session 2023) हमला बोला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सामने आने के बाद मशहूर बिजनेसमैन गौतम अडानी पर लग रहे आरोपों का मुद्दा संसद में उठाया। उन्होने कहा आजकल सिर्फ एक ही नाम बार-बार सुनने को मिल रहा है और वह नाम है अडानी, अडानी और अडानी।

ये भी पढ़ें:
Max accident in Kotdwar Uttarakhand
यहां मैक्स हुई हादसे का शिकार, हादसे में गई 2 लोगों की जान

Budget Session 2023: गौतम अदाणी को लेकर सरकार पर वार

राहुल गांधी ने अदाणी के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर जमकर (Budget Session 2023) हमला किया है। राहुल ने संसद में सवाल पूछा कि पीएम मोदी के साथ अदाणी का कैसा रिश्ता? इस दौरान उन्होंने अदाणी की तस्वीर वाला एक पोस्टर भी दिखाया, जिस पर राहुल ने कहा कि जब मोदी जी गुजरात के सीएम थे तब इन दोनों के बीच जानकारी हुई थी। जब भारत के ज्यादातर बिजनेस पीएम पर सवाल उठा रहे थे, तब सिर्फ एक आदमी पीएम के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहा।

इसके बाद उन्होने कहा साल 2014 से लेकर 2022 तक 8 मिलियन डॉलर से 140 मिलियन डॉलर कैसे हुआ? 2014 में दुनिया में सबसे अमीर लोगों में ये 609 नंबर पर थे। जादू हुआ और ये दूसरे नंबर पर आ गए।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami in Haldwani
CM Dhami ने हल्‍द्वानी को दी बड़ी सौगात, की कई घोषणाएं

इसके बाद राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोग हमसे बेरोजगारी को लेकर (Budget Session 2023) सवाल पूछते थे। और कहते थे हम बेरोजगार हैं। यात्रा के दौरान हजारों किसान हमारे पास आए। किसानों ने बताया कि पीएम बीमा किसान योजना का पैसा उन्हें नहीं मिलता। किसानों ने ये भी कहा कि उनसे जमीन छीन ली जाती है।

राहुल ने आगे कहा कि लोगों ने अग्निवीर पर भी बातचीत की। देश के युवा इस योजना से सहमत नहीं है। इस योजना से सेना कमजोर होगी। राहुल ने आरोप लगाया है कि आरएसएस और अजीत डोभाल ने इस योजना को युवाओं पे थोप दिया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com