उत्तराखंड में बिपरजॉय तूफान का असर, नैनीताल में बौछार तो दून में चली आंधी

0
225
Biporjoy in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: अरब सागर से उठा बिपरजॉय चक्रवाती तूफान का असर अब उत्तराखंड में भी दिखने लगा है। वहीं राजधानी देहरादून (Biporjoy in Uttarakhand) समेत उत्तराखंड के कई इलाकों में आज मौसम का करवट बदला हुआ नजर आया। पहाड़ से लेकर मैदान तक सुबह से ही धूप-छांव का खेल जारी रहा। और इसके बाद दोपहर में राजधानी दून में तेज आंधी चली, जिससे तापमान के गिरावट दर्ज की गई।

उधर, विकासनगर में भी मौसम का मिजाज बदला और तेज हवा चलनी शुरू हो गई है। जिस कारण (Biporjoy in Uttarakhand) यहां गर्मी से कुछ निजात मिली है। वहीं नैनीताल में बौछारें पड़ींं, जिससे वहां ठंड बढ़ गई। वहीं दूसरी ओर बिपरजॉय के असर को देखते हुए मौसम विभाग ने आज भारी वर्षा, ओलावृष्टि और अंधड़ की चेतावनी जारी की है। इसी के साथ चारधाम यात्रा मार्गों पर विशेष सतर्कता बरतने की सलाह भी दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी चारधाम श्रद्धालुओं से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा पर आने की अपील की है।

ये भी पढ़ें-
India Nepal News
चंपावत में सर्वे करने गए 5 कर्मचारियों को नेपाल पुलिस ने हिरासत में लिया, जानें पूरा मामला….

Biporjoy in Uttarakhand: आरेंज अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के (Biporjoy in Uttarakhand) अनुसार, आज उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं तीव्र बौछार, झोंकेदार हवाएं और ओलावृष्टि के आसार हैं। वही हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी, देहरादून और नैनीताल में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी किया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मौसम को लेकर जारी अलर्ट के मद्देनजर श्रद्धालुओं से यात्रा रोकने की अपील की है। बता दें कि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 21 जून तक बूंदाबांदी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-
Kanwar Yatra 2023
कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, यूपी और उत्तराखंड अधिकारियों की हुई बैठक

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com