स्टंटबाज हो जाए सावधान! अब स्टंट दिखाने पर पड़ेगा इतने लाख का जुर्माना

0
45
bike stunt in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: आजकल की युवा पीढ़ी सोशल मीडिया पर छाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। कई बार तो हैरतअंगेज कारनामा (bike stunt in uttarakhand) दिखाने के चक्कर में अपने लिए ही मुसीबत खड़ी कर लेते हैं। आजकल के युवाओं में स्टंट का क्रेज लगातार बढ़ रहा है। आपने देखा होगा कि जब भी कोई गाना ट्रे़डिंग होता है तो उसमें कोई न कोई स्टंट के खतरनाक वीडियो जरूर देखने को मिलेंगे।

ऐसे जोखिम भरे करतब करने चक्कर में कई घटनाएं भी घट रही हैं। जिसको देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने कमर कस ली है। अब उत्तराखंड में स्टंट करना महंगा हो सकता है और लाखों का जुर्माना भी पड़ सकता है। जी हां स्टंटबाजों पर कार्रवाई करने के लिए यातायात पुलिस पूरी तरह से तैयार है।

ये भी पढ़ें:
Patwari exam leak news
SIT की बड़ी कार्रवाई- पटवारी परीक्षा प्रकरण से जुड़े दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार

bike stunt in uttarakhand: पिछले एक सप्ताह में 10 ब्लागरों पर की गई कार्रवाई

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले यू-ट्यूब पर एक ब्लागर ने स्टंट करते हुए वीडियो डाली और साथ में ये भी कहा कि पुलिस उसका कुछ (bike stunt in uttarakhand) नहीं बिगाड़ सकती क्योंकि उसने नंबर प्लेट नहीं लगाई हुई है। इसके बाद जब ये पोस्ट को एसपी यातायात अक्षय कोंडे के नजर पड़ी तो उन्होंने ब्लागर के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बनाई।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि अब यातायात पुलिस ऐसी जानलेवा स्टंट राइडिंग करने वालों पर कड़ी नजर रख रही है। इसके अलावा पिछले एक सप्ताह में 10 ब्लागरों को चिन्हित किया गया है जिन पर उचित कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें:
Dhirendra Shastri death threat
बागेश्वर धाम के Dhirendra Shastri की जान को खतरा! फोन कॉल से मिली धमकी

आपको बता दें कि इसके लिए यातायात पुलिस अभियान चला रही है। जिसके तहत चिन्हित वाहन चालकों (bike stunt in uttarakhand) को 6 महीने के लिए शांति बनाए रखने हेतु चेतावनी दी जायेगाी। यदि इस अवधि में उन्होंने फिर स्टंट ड्राइविंग की वीडियो कहीं अपलोड किया, तो उसके खिलाफ 110 CrPC के तहत कार्यवाही किया जाना तय है। इसके साथ ही 3 लाख तक की राशि जुर्माना के रूप में आरोपी से वसूली जाएगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com