बाइक एंबुलेंस! यहां जल्द शुरू होगी ये सेवा, मिनटों में अस्पताल पहुंच सकेंगे मरीज

0
380
Bike Ambulance service in Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड का स्वास्थ्य विभाग अब जल्द ही ‘बाइक एंबुलेंस’ की सुविधा शुरू करने जा (Bike Ambulance service in Uttarakhand) रहा है। इसके लिए सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को एक माह के भीतर योजना का खाका तैयार करने का समय दिया है। जानकारी के मुताबिक, विभाग द्वारा स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एएनएम, आशा कार्यकर्ताओं को बाइक उपलब्ध कराई जायेगी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand crime news
पति की हत्या को हादसा दिखाने की कोशिश नाकाम, पुलिस ने किया पर्दाफाश

Bike Ambulance service in Uttarakhand: ये सेवा शुरू करने के पीछे सरकार की ये है मंशा

शहर में कई बार ट्रैफिक जाम, पहाड़ों में सड़कों के क्षतिग्रस्त होने से मरीजों को (Bike Ambulance service in Uttarakhand) अस्पताल पहुंचाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए बाइक एंबुलेंस सेवा शुरू की जा रही है, ताकि मरीज हो या जरूरतमंद उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया जा सकता है।

इस दौरान स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एएनएम, आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करते हैं। साथ ही यदि किसी मरीज को दवाईयों की जरूरत है तो बाइक एंबुलेंस से घर तक जाकर दवाईयां पहुंचाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें:
Capture 63
4 साल पहले दर्ज हुई थी FIR, अब मिली 10 साल की सजा

वहीं स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि कैबिनेट ने बाइक एंबुलेंस सेवा के लिए सहमति दे दी है। जल्द ही विभाग कार्ययोजना तैयार करेगा। इसके बाद ही इस सेवा को शुरू किया जाएगा। इस सेवा से उन मरीजों को ज्यादा फायदा मिलेगा। जो दवाईयां लेने के लिए अस्पताल तक नहीं पहुंच सकते हैं। बाइक एंबुलेंस की मदद से उन्हें घर पर ही दवाईयां उपलब्ध होगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com