पति की हत्या को हादसा दिखाने की कोशिश नाकाम, पुलिस ने किया पर्दाफाश

0
256
Uttarakhand crime news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजधानी देहरादून के विकासनगर क्षेत्र में एक पत्नी ने अपने पती की हत्या कर दी। पत्नी ने पहले तो इस वारदात को (Uttarakhand crime news) एक हादसा बताने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो राज खुल गया। बताया जा रहा है कि ये षडयन्त्र पत्नी ने अपने प्रेमी व उसके साथी के सहयोग से रचा और पति की हत्या कर दी। वहीं विकासनगर पुलिस द्वारा अल्प समय में इस हत्या का पर्दाफाश किया गया

Capture 63

Uttarakhand crime news पत्नी ने दर्ज करवाई थी पति की गुमशुदगी

बता दें कि दिनांक 13-02-2023 को श्रीमती इन्द्रा देवी ने (Uttarakhand crime news) कोतवाली विकासनगर में अपने पति सन्तराम (मृतक) के खिलाफ दिनांक 12-02-2023 से घर से हर्बरटपुर के लिए जाना व वापस नही आने सम्बन्धित गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। जिस पर विकासनगर पुलिस गुमशुदा की खोज में जुट गई। वहीं 13-02-2023 को थाना कालसी द्वारा बताया गया कि सहिया रोड के पास एक एक्सीडेन्ट हो रखा है। जिसमे एक शव 50 मीटर खाई से बरामद हुआ है।

ऐसे में पुलिस टीम के साथ गुमशुदा सन्तराम के परिजन को भी शिनाख्त हेतु मौके पर भेजा गया। सन्तराम के परिजनो ने उक्त शव की शिनाख्य सन्तराम के रुप मे की। और मृतक के पोस्टमार्टम कराने की मांग भी की। बताया जा रहा है कि घटना के सम्बन्ध में मृतक के परिजनो द्वारा हत्या की आंशका जताई गयी थी। ऐसे में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली विकासनगर ने तत्काल अलग-अलग टीमो का गठन कर घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी।

ये भी पढ़ें:
Former CM Harish Rawat news
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पहुंचे मैक्स अस्पताल, ये है पूरा मामला

पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास के लगभग (Uttarakhand crime news) 100 सीसीटीवी कैमरो का अवलोकन किया गया। जिसमें एक संदिग्ध नम्बर, जो आशीष निवासी हर्बटपुर थाना विकासनगर के नाम पर पंजीकृत होना पाया गया। संदेह के आधार पर पुलिस टीम ने आशीष कुमार को गिरफतार किया और सख्ती से पूछताछ की। जिससे बाद उसके द्वारा अपने साथी मुकेश के साथ मिलकर हथौडे से वार कर संतराम की हत्या करना तथा शव व उसके मोटर साईकिल को सहिया रोड के पास खाई में फेकना स्वीकार किया गया।

आशीष ने ये भी बताया कि उक्त घटना की साजिश मृतक संतराम (Uttarakhand crime news) की पत्नी इन्द्रा देवी तथा मुकेश द्वारा की गयी थी। इसके बाद मृतक संतराम की पत्नी इन्द्रा को घटना के सम्बन्ध में पूछताछ हेतु चौकी बाजार बुलाया गया था। इसके बाद उसके द्वारा भी इस घटना में शामिल होना स्वीकार किया गया।

ऐसे में अब पुलिस तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जल्द ही इन सब को कोर्ट में पेश किया जायेगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com