भोपाल में छठ पूजा के अवसर पर पटाखा जलाने से लगी भीषण आग, टल गया बड़ा हादसा

bhopal

Bhopal में छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा-आतिशबाज़ी से लगी भीषण आग, फिलहाल किसी जानमाल की क्षति नहीं

मध्यप्रदेश की राजधानी Bhopal में आज एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। आज छठ पूजा के दौरान सोमवार सुबह सूर्य को अर्घ्य देने के बाद आतिशबाज़ी करते समय आग लग गयी।फिलहाल अभी तक इससे हुए नुकसान के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पायी है। आज सोमवार को भेल में छठ पूजा के अंतिम दिन सूर्य को अर्घ्य देने के बाद पटाखा फोड़ने के दौरान आग लग गयी और इसका कारण बना टेंट में रखे गद्दे। फिलहाल आग की सूचना मिलते ही दमकल वहाँ मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पा लिया।

जानकारी के अनुसार छठ पूजा के अवसर पर लोग खुशी जाहिर करने के लिए पटाखे जला रहे थे और उसी दौरान चिंगारी टेंट में रखे गद्दों तक पहुँच गयी और आग लग गयी।

Bhopal में टल गया बड़ा हादसा, 36 घंटे के निर्जला व्रत का हुआ सकुशल पारण

bhopal

गौरतलब है कि Bhopal में 4 दिवसीय छठ महापर्व का आज सुबह सूर्य को जल अर्पित करने के साथ ही समापन हो गया। अपनी खुशी का इजहार करते हुए वहां घाट पर उपस्थित लोगों ने आतिशबाज़ी की जिसकी चिंगारी वहां लगे टेंटों तक पहुँच गयी और भीषण आग लग गयी। आग लगते ही लोगों ने सूझबूझ दिखाई और तुरंत दमकल विभाग को सूचना दी और दमकल वहां आते ही आग पर काबू पा लिया गया और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया।

ये भी पढ़ें गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से 132 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी हुए भावुक और जताया शोक

Bhopal में ठंडी हवाओं के बीच पानी में खड़े रहे व्रती, भक्ति और उल्लास का चारों ओर माहौल

आज पूरे शहर में Bhopal में लगभग 110 स्थानों पर छठ पर्व का उल्लास सुबह 4 बजे से ही दिखाई दे रहा था और ठंडी हवाओं के बीच पानी में खड़े होकर व्रतियों ने स्वस्थ्य जीवन की कामना के साथ सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया। अपने पूरे घर, समाज और देश की सुख समृद्धि की भी कामना की गयी। इस पुनीत कार्य में व्रतियों के परिवारवाले भी पूरे भक्तिभाव से सहयोग दे रहे थे।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com