सावधान: देहरादून समेत इन 5 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी में हालात गंभीर..

0
210
Beware of rain
Beware of rain

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कल सोमवार एक बार फिर भारी बारिश (Beware of rain) ने कई जानें छीन ली, टिहरी जिले के चंबा थाना के पास टैक्सी स्टैंड में पहाड़ से भारी भूस्खलन हुआ। जिसके कारण भारी चट्टान और मलबा आने से लगभग दस गाड़ियां भी दब गई थी। मलबे से चार शव कल बरामद किए जा चुके थे।

यह भी पढ़ें:
Ghulam Nabi
भारत के मुसलमान पहले हिन्दू ही थे, पूर्व काँग्रेस नेता के इस बयान पर बवाल..

काफी परेशानी के बाद देर रात सर्च टीम ने पांचवा शव बरामद किया। लापता चल रहे सोहन सिंह रावत पुत्र रुकम सिंह उम्र 34 वर्ष का शव मलबे से निकाला, जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या पांच हो गई।

Beware of rain: इन जिलों में रेड अलर्ट

मौसम से उत्तराखंड में चारों और कहर मचा दिया है, अगले 24 घंटे में प्रदेश के 5 जिलों में कहीं भारी तो कहीं मध्यम बारिश की चेतावनी (Beware of rain) दी गई है। आज सुबह से ही प्रदेश में मौसम ने करवट ली की और देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल व बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश चल रही है।Beware of rain

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, 23 और 24 अगस्त को टिहरी, देहरादून, पौड़ी, बागेश्वर, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इन तीन दिनों में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका है।

Beware of rain: टिहरी में आज स्कूल बंद

कल हुए चंबा हादसे के बाद टिहरी जिले में दहसत का माहौल है, भारी बारिश (Beware of rain) ने वहाँ सबकी नींद उड़ा दी है। बारिश का रेड अलर्ट देखते हुए, टिहरी जिले के चंबा, भिलंगना, कीर्तिनगर, देवप्रयाग , जौनपुर और नरेंद्रनगर ब्लॉक क्षेत्र में आज (मंगलवार) को स्कूल कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेगे।Beware of rain

टिहरी डीएम मयूर दीक्षित ने यह जानकारी देते हुए बताया की चंबा टैक्सी स्टैंड के ऊपर भूस्खलन होने से चंबा-नई टिहरी मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित हो गया है। सड़क बाधित होने और भूस्खलन के खतरे को दिखते हुए डीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को 22 अगस्त को चंबा नगर क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com