भारत के मुसलमान पहले हिन्दू ही थे, पूर्व काँग्रेस नेता के इस बयान पर बवाल..

0
210
Ghulam Nabi
Ghulam Nabi

Uttarakhand Devbhoomi Desk: काँग्रेस के पूर्व वरिष्ठ नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi) ने कहा कि हिंदू धर्म इस्लाम से कहीं ज्यादा पुराना है। गुलाम नबी पिछले दिनों डोडा जिले के 10 दिन के दौरे पर थे।

उन्होंने ये बयान 9 अगस्त को डोडा में थाथरी इलाके में एक सभा को संबोधित करते हुए दिया था, जिसका वीडियो अब वायरल हो गया है।

उन्होंने कहा की हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है। सभी मुसलमान पहले हिंदू ही थे। हमारे देश में मुसलमान हिंदू से धर्मांतरण होने के बाद हुए हैं। कश्मीर में सभी मुसलमान कश्मीरी पंडितों से धर्मांतरित हुए हैं। सभी का जन्म हिन्दू धर्म में ही हुआ है।

यह भी पढ़ें:
agriculture drone
ड्रोन उड़ाओ-पैसा कमाओ, जानें क्या है उत्तराखंड सरकार की ये योजना ?

Ghulam Nabi: मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi) ने कहा कि भारत में इस्लाम 1500 साल पहले अस्तित्व में आया था जबकि हिंदू धर्म इस्लाम से भी पुराना है। 10-20 मुसलमान होंगे जो मुगल सेना के सैनिक होंगे और भारत आए होंगे। अन्यथा पूरा भारत हिंदू है और इसका उदाहरण कश्मीर में मौजूद है।

600 साल पहले कश्मीर में कोई मुसलमान नहीं था और वहां सभी कश्मीरी पंडित थे। केवल 10-20 मुसलमान मुगल सेना का हिस्सा बनकर भारत आए, बाकी का धर्म परिवर्तन कर दिया गया।Ghulam Nabi

आजाद (Ghulam Nabi) ने कहा कि भारत में कोई भी बाहरी नहीं है। हम सभी इस देश के हैं। भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे, जो बाद में कनवर्ट हो गए। आजाद ने कहा कि ‘हम बाहर से नहीं आए हैं इसी मिट्टी की पैदावार है। इसी मिट्टी में खत्म होना है’।

मुसलमान अपने मृतकों को दफनाते हैं और जो अंततः मिट्टी में मिल जाते हैं। हिंदू और मुस्लिम दोनों अंततः मिट्टी में लौट आएंगे और यह सब राजनीति है। राजनीति में धर्म का सहारा लेने वाले कमजोर होते हैं। उन्होंने कहा कि ‘राजनीति से धर्म का कोई सरोकार नहीं है। लोगों को धर्म के नाम पर वोट नहीं लेना चाहिए।

Ghulam Nabi: 50 साल तक काँग्रेस में रहे

गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi) 73 साल के हो गए हैं, उन्होंने कांग्रेस में 50 साल तक रहने के बाद अलग होने का फैसला किया था। पिछले साल 26 सितंबर को उन्होनें अपनी पार्टी डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी लॉन्च की थी।

कांग्रेस से अलग होने की वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि 2013 में जब राहुल गांधी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष का पद संभाला तो उन्होंने पूरे परामर्श तंत्र को ध्वस्त कर दिया था।Ghulam Nabi

आजाद (Ghulam Nabi) ने यह भी दावा किया था कि पार्टी में सभी वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं को दरकिनार कर दिया गया और अनुभवहीन चाटुकारों की एक नई मंडली ने पार्टी के मामलों को चलाना शुरू कर दिया था।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com