सुपर ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, रिंकू सिंह ने लगातार 3 छक्के लगाकर जिताया मैच

0
247
Rinku Singh
Rinku Singh

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जब भी कोई क्रिकेट फैन रिंकू सिंह (Rinku singh) का नाम सुनता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ लगातार 5 छक्के लगाने का फ्लैशबैक सामने आ जाता है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए, रिंकू ने मैच के आखिरी ओवर में यश दयाल के खिलाफ अकल्पनीय प्रदर्शन किया था।

कल एक बार फिर मेरठ के लिए खेलते हुए रिंकू ने कुछ ऐसा ही किया, लेकिन इस बार सुपर ओवर के निर्णायक मुकाबले में लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिता दिया।यूपी टी20 लीग में मेरठ मावेरिक्स का मुकाबला काशी रुद्रस से था जहां रिंकू सिंह ने अपनी टीम को एक जबरदस्त जीत दिलवाई।

यह भी पढ़ें:
Beware of rain
सावधान: देहरादून समेत इन 5 जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, टिहरी में हालात गंभीर..

Rinku Singh: यूपी टी20 का मुकाबला

एक ओवर के एलिमिनेटर में 17 रनों की आवश्यकता के साथ, रिंकू (Rinku singh) ने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के खिलाफ छक्कों की हैट्रिक बनाई। पहली गेंद पर रिंकू को एक भी रन नहीं मिला, लेकिन अगली तीन गेंदों पर मेरठ की गेंदें लाइन के पार चली गईं। ओवर की दूसरी गेंद पर रिंकू ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का लगाया।

तीसरी गेंद को भी जोरदार प्रहार के साथ, डीप मिडविकेट पर एक और छक्का लगाया। चोथी बाल को रिंकू ने मैच की अंतिम बाल बनाते हुए, रिंकू ने लॉन्ग ऑफ पर एक और छक्का लगाकर खेल समाप्त किया। इससे पहले, दोनों टीमों का स्कोर 20 ओवरों में बराबर था, जब दोनों ने 181 रन बनाए।rinku singh

उसी मैच में, रिंकू (Rinku singh) 20-ओवर-प्रति-साइड प्रतियोगिता के दौरान प्रभावित करने में असफल रहे, उन्होंने 22 गेंदों पर सिर्फ 15 रन बनाए। फिर भी, मेरठ फ्रेंचाइजी ने उन्हें सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और यह कहना उचित होगा कि उन्होंने निराश नहीं किया।

टी20 प्रारूप में भारत के लिए पदार्पण करने वाले रिंकू (Rinku singh) को इस महीने के अंत में होने वाले एशिया खेलों में भी राष्ट्रीय टीम के रंग में देखा जाएगा। रिंकू अब केकेआर के स्टार ही नहीं, बल्कि वो सितारा बन चुके हैं जिसने अब भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एंट्री ले ली है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com