इस गांव में बारिश के बाद गिरी आकाशीय बिजली,अफरा-तफरी में घरों से बाहर दौड़े लोग

0
184

एक घर पर आकाशीय बिजली गिरने से हुआ काफी नुकसान, घरों की बिजली की लाइनें जलीं, बाल-बाल बचे परिवार वाले

पौड़ी गढ़वाल, ब्यूरो। उत्तराखंड के पौड़ी जिले में कल देर रात आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ है। एक घर पर आकाशीय बिजली गिरी है। जिससे मकान स्वामी को काफी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार पौड़ी गढ़वाल के विकासखंड एकेश्वर की मवालस्यूं पट्टी के ग्राम सभा पुसोली में सोमवार रात आकाशीय बिजली गिरने से भारी नुकसान हुआ। ग्रामीण इस बीच अफरा-तफरी में घरों से बाहर निकले और किसी तरह अपनी जान बचाई। उत्तराखंड में आज भी मौसम विभाग ने तूफान, बारिश, ओलावृष्टि का यलो अलर्ट जारी किया है।

ghar par giri bijlali

एकेश्वर विकासखंड के मवालस्यूं पट्टी के ग्राम प्रधान पुसोली सुरेश पंत ने बताया कि सोमवार रात बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मुकेश चंद्र पंत की छत की मुंडेर, दीवार व सीढ़िया टूट गई। इसके अलावा कई घरों के बिजली मीटर, टीवी, फ्रीज, रिसीवर इसके साथ ही पूरे घर की विद्युत लाइन जल गई।

makan par bijali

इसके अलावा ग्रामीण महिला संपत्ति देवी सहित अन्य परिवारों की बिजली की पूरी लाइन भी जल गई। सूचना मिलने के बाद आज राजस्व निरीक्षक पदम सिंह ने मौके पर जाकर क्षति का मुआयना किया। ग्राम प्रधान पंत ने शासन-प्रशासन से प्रभावितों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।

jheel

उत्तराखंड में लगातार बदल रहे रेलवे बदल रहे मौसम के मिजाज से जनजीवन अस्त व्यस्त है। कई जगह सड़कों पर पत्थर, पेड़ भी गिरे हैं। कल रात टिहरी झील में भी तूफान के बाद भयंकर लहरें उठने लगी। इससे कई नावें आपस में टकराई और कई बोटों को नुकसान हुआ है। आज भी मौसम विभाग ने तूफान के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

इस गांव में बारिश के बाद गिरी आकाशीय बिजली,अफरा-तफरी में घरों से बाहर दौड़े लोग