तोता घाटी में हाईवे ध्वस्त, सड़क पर केवल पांच मीटर ही जगह बची

0
210
Badrinath Highway
Badrinath Highway

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाइवै (Badrinath Highway) पर तोताघाटी में भारी भूस्खलन हो गया है, बदरीनाथ हाईवे पर सड़क का आधा हिस्सा ढहने की खबर या रही है। रास्ते में मलबा आने से कई जगह रास्ता बंद हो गया है, जिससे यात्रियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:
Disaster Update
उत्तराखंड में 2 महीने के अंदर 74 लोगों की मौत, आपदा ने तोड़े परिवार..

लगातार बारिश होने के कारण रास्ता खोलने में समय लग रहा है। जिसके चलते थाना देवप्रयाग और थाना मुनिकीरेती से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी में भारी भूस्खलन के कारण आगे जाना मुश्किल है।

Badrinath Highway: मलबे में सड़कें दफ़न

बाकी जगह भी यही हाल हैं, व्यासी के पास अटाली गंगा में मलबा आने से हाईवे सोमवार से खराब चल रहा है। लगातार बारिश होने के कारण सड़कों (Badrinath Highway) में कीचड़ पानी और पत्थर चारों और पड़े हैं। जिसके चलते ज्यादातर हाइवै बंद कर दिए हैं और लोगों को दूसरे रास्तों से चारधाम यात्रा करनी पद रही है।

प्रभारी निरीक्षक देवप्रयाग देवराज शर्मा ने बताया की तोता घाटी में हाईवे का निचला हिस्सा ध्वस्त हो गया है। सड़क (Badrinath Highway) पर केवल पांच मीटर ही जगह बची है। जिसके चलते यहां पर वाहनों के आने जाने लायक जगह नहीं बची है।Badrinath Highway

मुनि की रेती से डाइवर्ट कर के यात्रियों को नरेंद्रनगर होकर श्रीनगर, देवप्रयाग व पौड़ी के लिए भेजा गया। है। एसएचओ देवप्रयाग देव राज शर्मा ने कहा की इस घटना के बाद आदेश मिलते ही देर शाम को बदरी केदार और हेमकुंड से लौटने वाले वाहनों को डायवर्ट किया गया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com