आज़म खान दोषी करार, भड़काऊ भाषण मामले में रामपुर कोर्ट से 3 साल की सजा का एलान

0
38
azam khan

Azam Khan पर लटकी सजा की तलवार,  रामपुर कोर्ट से हुआ 3 साल की सजा का एलान,विधायकी भी गयी हाथ से

समाजवादी पार्टी के रामपुर शहर विधायक Azam Khan को भड़काऊ भाषण मामले में अदालत ने दोषी पाया है और अदालत आज थोड़ी ही देर में सजा का फैसला सुनाएगी। अब से थोड़ी देर में रामपुर एमएलए-एमपी कोर्ट सजा का एलान करेगी और जिन धाराओं में आजम खान को दोषी करार दिया गया है, उसमें अधिकतम 3 साल की सजा का प्रावधान है। अगर 2 साल से ज्यादा की सजा हुई तो आजम खान की विधायकी जा सकती है।

Azam Khan ने जिलाधिकारी को कहे थे अपशब्द, लोकसभा चुनाव 2019 का है मामला

azam khan

भड़काऊ भाषण का यह मामला साल 2019 लोकसभा चुनाव का है जहां आजम खान लोकसभा का चुनाव लड़ रहे थे और तब सपा और बसपा का गठबंधन था। Azam Khan चुनाव जीत गए थे और प्रचार के दौरान उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले दर्ज हुए थे जिनमे एक मामला मिलक कोतवाली का था। इसमें आजम पर आरोप है कि उन्होने संवेधानिक पदों पर बैठे लोगों और ततकालीन जिलाधिकारी के लिए अपशब्द कहे थे, धमकी दी और दंगा भड़काने का प्रयास किया था जिसमें उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी।

ये भी पढ़ें ट्रक की टक्कर से ऑटो सवार 3 लोगों की मौत, CCTV में कैद हुआ खौफनाक हादसा

Azam Khan हुए दोषी करार, कोर्ट में हाजिर होते ही पुलिस कस्टडी में लिए गए

पुलिस ने जांच पूरी कर आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया था और इसकी सुनवाई रामपुर एमएलए-एमपी कोर्ट में चल रही है और कुछ ही देर में सजा का एलान हो सकता है। चुकीं गवाही की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और फैसले से पहले दोनों पक्षों के अधिवक्ताओं ने बहस भी पूरी कर ली है।

Azam Khan केएचयूडी ही अदालत में हाजिर हुए और कोर्ट परिसर में आते ही पुलिस ने उन्हें अपनी कस्टडी में ले लिया। भाजपा नेता आकाश सक्सेना भी अदालत पहुँच चुके हैं और उन्होने आज़म खान के खिलाफ बेटे के अलग अलग जन्मतिथि से 2 जन्म प्रमाण पत्र, 2 पैन कार्ड और 2 पासपोर्ट बनाने के मुकदमे पंजीकरत कराये और उम्मीद है की शाम तक सजा सुना दी जाए।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com