अरविंद केजरीवाल और एलजी में फिर से ठनी, “योग” के मुद्दे पर दोनों आए आमने-सामने

arvind kejriwal

अब “योग” के मुद्दे पर Arvind Kejriwal और एलजी आए आमने-सामने, जाने क्या है पूरा मामला

एक बार फिर से Arvind Kejriwal और एलजी एक दूसरे के बीच जंग सी छिड़ गयी है। इस बार दिल्ली सरकार की फ्री योग क्लास को लेकर केजरीवाल और उपराज्यपाल [एलजी] वी.के.सक्सेना आमने सामने आ गए हैं। केजरीवाल सरकार का दावा है कि एलजी ने दिल्ली की योगशाला योजना को आगे बढ़ाने की मंजूरी नहीं दी, जबकि एलजी आफिस का कहना है कि योजना को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से कोई अर्जी आई ही नहीं। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त योग क्लास चलते रहंगे, चाहे उन्हें योग टीचर्स को फीस देने के लिए घर घर जाकर भीख क्यूँ न मांगना पड़े।

मुद्दा कोई भी हो दोनों एलजी और Arvind Kejriwal लड़ने को हमेशा रहते हैं तैयार

इस साल मई में उपराज्यपाल बनने के बाद से ही एलजी और आम आदमी पार्टी सरकार के बीच ठनती रही है, चाहे कभी एक्साइज़ का मुद्दा हो या फिर बिजली स्कीम का मुद्दा। अब ताज़ा लड़ाई फ्री योग क्लास को लेकर शुरू हो गयी है। पिछले साल दिसम्बर में Arvind Kejriwal ने “दिल्ली की योगशाला “कार्यक्रम की शुरुवात की थी जिसके तहत फ्री में योग क्लास लगाई जाती है। 31 अक्टूबर को यह योजना खत्म होने वाली थी और आप सरकार का दावा है कि डिप्टी सीएम मनीष सीसोदिया ने योजना को बढ़ाते हुए 26 अक्टूबर को ही फाइल एलजी के पास भेज दी थी। दूसरी तरफ एलजी का कहना है कि ऐसी कोई फाइल मिली ही नहीं।

ये भी पढ़ें पत्नी के पीटने पर पति ने की PMO से शिकायत, पूछा -क्या यही है नारी शक्ति ?

क्या है Arvind Kejriwal की दिल्ली की योगशाला योजना ?

arvind kejriwal

पिछले साल 13 दिसम्बर को मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने “दिल्ली की योगशाला “योजना की शुरुवात की थी और इसके तहत जनवरी 2022 से फ्री में योग क्लास लगाई जा रही। इस योजना के तहत, अगर किसी पार्क या कम्यूनिटी में 25 या उससे ज्यादा लोग योग करना चाहते हैं, तो यहां दिल्ली सरकार की ओर से योग टीचर भेजा जाता है, जो उन्हें मुफ्त में योग करवाता है। इस योजना में सरकार ने 25 करोड़ रुपए का फंड रखा था और योग टीचर को फीस भी सरकार ही देती है। केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में 590 जगहों पर फ्री योग क्लास चलाई जाती हैं जिनमें हर दिन 17 हज़ार से ज्यादा लोग शामिल होते हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com