आपदा में अवसर खोज रहे टैक्सी चालक, लोगों से वसूल रहे मनमाना किराया

0
412
almora haldwani highway news update

आपदा में अवसर खोज रहे टैक्सी चालक

अल्मोड़ा: (अरुण सैनी): बीते कई दिनों से उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से मार्ग अवरूद्ध हो रहे है। इस दौरान पहाड़ जाने वाले यात्री लगातार हो रही बारिश से बार – बार अवरूद्ध हो रहे मार्ग और घंटों लग रहे जाम से काफी दिक्कतें झेल रहे है, तो वहीं इन मुश्किल हालातों में टैक्सी चालक अपनी मनमानी करने पर उतर आयें हैं। बारिश के चलते अल्मोड़ा – हल्द्वानी हाईवे (almora haldwani highway) पर लगातार हो रहे भूस्खलन से रूट डायवर्ट करने की नौबत आ रही है। गेठिया के पास भी मलबा आने से मार्ग बंद है तो वहीं नथुवाखान वाला रूट भी बंद कर दिया गया है। ऐसे में वाहन खैरना से वाया रानीखेत होते हुए अल्मोड़ा आ रहे है। जहां टैक्सी चालक यात्रियों से मनमाना किराया वसूल रहे है।

almora haldwani highway

 टैक्सी चालकों पर लगा मनमाना किराया वसूलने का आरोप

अल्मोड़ा – हल्द्वानी (almora haldwani highway) रूट पर चलने वाले यात्रियों ने टैक्सी चालकों पर मनमाना किराया वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि टैक्सी चालक उनकी मजबूरी का लाभ उठाते हुए उनसे मनमाना किराया वसूल रहें हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन की ओर से कोई हस्तक्षेप नहीं किये जाने से टैक्सी चालक लूट – खसोट करने पर उतारू हो चुके है।

almora haldwani highway

almora haldwani highway: टैक्सी चालक ले रहे निर्धारित से ज्यादा किराया

एक यात्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनसे हल्द्वानी से अल्मोड़ा तक  वाया रानीखेत आने के 700 रूपये लिये गए है। और ऐसा आरोप कई यात्री लगा रहें है।

बता दें कि अल्मोड़ा से हल्द्वानी (almora haldwani highway) का किराया आल्टो टैक्सी में 350 रूपया टैक्सी यूनिसनों की ओर से तय किया गया है। जबकि सामान्य दिनों में भी कई टैक्सी चालक 400 – 400 रूपयें वसूल लिया करते हैं। तों वहीं बारिश के चलते टैक्सी चालक यात्रियों से मुँह मागी रकम वसूल रहे है।

almora haldwani highway news update

यात्रियों का कहना है कि प्रशासन यदि रूट डायवर्ट करता है तो किराया भी सार्वजनिक करें, जिससे यात्रियों को लूट – खसोट का सामना ना करना पड़े। समय – समय पर इन टैक्सी चालकों पर यात्रियों की मजबूरी का फायदा उठाकर उनसे मनमाना किराया वसूलने के आरोप लगते रहें है। साथ ही यात्रियों ने यह भी आरोप लगाया कि अगर यात्रि किराया मनमाना किराया देने से मना करते है तो उनके साथ अभद्रता की जाती हैं।

उत्तराखंड में बारिश से आफत : उफनाए नाले में फंस गई यात्रियों से भरी बस