WhatsApp कर रहा 13 साल से यूजर्स की जासूसी, Telegram फाऊंडर के आरोप से मचा हड़कंप

0
398
whatsapp

WhatsApp कर रहा जासूसी, Telegram फाऊंडर का आरोप

WhatsApp पर Telegram के फाऊंडर Pavel Durov ने एक बड़ा आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया है। उन्होने कहा कि लोगों को इस एप को तुरंत डिलीट कर देना चाहिए क्योंकि यह एप 13 साल से लोगों की जासूसी कर रहा है।

व्हाट्सप्प पर Pavel Durov ने कहा है कि यह एक सर्विलान्स टूल है और लोगों को इससे दूर रहना चाहिए क्योंकि व्हाट्सप्प की सेक्युर्टी में खामी है। Telegram के फाऊंडर Pavel Durov ने यहां तक कह दिया कि भले ही आप Telegram ना यूज करें लेकिन व्हाट्सप्प तुरंत बंद कर दें।

WhatsApp पर डाटा रहता है रिस्क पर, 13 साल से हो रही जासूसी

whatsapp

Telegram के फाऊंडर Pavel Durov ने कहा कि व्हाट्सप्प यूजर का डाटा हमेशा रिस्क में रहता है। अपने एक बयान में Pavel ने बताया कि Whatsapp यूजर के फोन का पूरा एक्सैस  हैकर्स के पास पहुँच सकता है। उन्होने बताया डाटा whatsapp पर डाटा बताकर जासूसी की है। आगे Pavel दुरोव ने बताया कि जो सेक्युर्टी खामी whatspp में है और वो जानबूझ कर डाली गयी है इससे सरकार एजन्सि और हक्केर् के पास पहुँच एंक्रिप्शन मैसेज का एक्सेस दे दिया जाता है।

ये भी पढ़ें एलन मस्क ने फिर Twitter खरीदने का दिया संकेत, Everything App बनाना चाहते हैं दुनिया के सबसे अमीर आदमी

Telegram के फाऊंडर Pavel Durov ने कहा हमें किसी प्रमोशन की जरूरत नहीं, बस Whatsapp बंद कर दिजिये

अबतक उन्होने अपने फोन से whatsapp को डिलीट करने को कहा है और कहा कि हम नहीं कहता हैं कि आप टेलीग्राम चलाओ। उन्होने कहा कि Telegram को किसी प्रमोशन की जरूरत नहीं है और ये एक प्राइवसी- बेस्ड एप है और इसपर पहले से ही 700 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स है जो हर दिन बढ़ रहे हैं। उन्होने कहा कि Whatsapp दावा तो करता है लेकिन कई बार एप में सेक्युर्टी खामी और बग्स को खोजा गया जो इसके प्राइवसी पर सवाल खड़े करता है।

For International News Subscribe devbhoominews.com