CM से मिले आईपीएल 2023 के उभरते खिलाड़ी आकाश मधवाल!

0
267

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: AAKASH MADHWAL उत्तराखंड के एक उभरते खिलाड़ी हैं। जिनके लिए 2023 आईपीएल के लिए बेहद (AAKASH MADHWAL UTTRAKHAND) खास रहा। जहाँ विदेशी खिलाड़ी इस साल कुछ खास कारनामें कर नहीं पाए। वहीं भारतीय युवा खिलाड़ियों ने नए रिकॉर्ड दर्ज़ कर सबके दिल जीत लिए। आकाश मधवाल उन्ही श्रेष्ठ खिलाड़ियो में से एक रहे जिन्होंने नया कीर्तिमान अपने नाम किया। उन्होंने 2023 में आईपीएल की शुरुआत की।

आकष मढ़वाल 1
AAKASH MADHWAL UTTRAKHAND

आपको बता दें कि आकाश मधवाल ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 8 मैच खेले हैं। और उन्होंने 15.64 के औसत के साथ 14 विकेट लिए हैं, जिसमें 5/5 के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत आंकड़े के साथ लगभग 8.59 रन प्रति ओवर खर्च किए हैं।

बता दें कि आकाश उत्तराखंड के रहने वाले है। आकाश मधवाल ने सोमवार (AAKASH MADHWAL UTTRAKHAND) को सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुख्यमंत्री आवास में मुलाकात की। इस दौरान सीएम धामी ने उन्हें सम्मानित किया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जितेन्द्र नेगी व संजय सिंह भी उपस्थित थे। बता दें कि क्रिकेटर आकाश मधवाल ने आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की टीम से खेलते हुए गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:
SAMARTH PORTAL NEWS
अब डिजिटल आई कार्ड से होगा ऑनलाइन एडमिशन!

AAKASH MADHWAL UTTRAKHAND: कौन है आकाश मधवाल?

आकाश (AAKASH MADHWAL UTTRAKHAND) ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा रुड़की में ही पूरी की। और इंजीनियरिंग कॉलेज रुड़की से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की। बाद में उन्होंने क्रिकेट खेलने के अपने सपने का पीछा किया और नौकरी छोड़ दी। मधवाल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 2019 आईपीएल में नेट गेंदबाज के रूप में भर्ती किया गया था। MI ने भी 2022 IPL में ऐसा ही किया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद उन्हें मुख्य टीम में प्रमोट कर दिया गया था। हालाँकि, उन्होंने 2022 में कोई भी आईपीएल खेल नहीं खेला।
2023 के आईपीएल में, मधवाल ने आईपीएल में देर से शुरुआत की। लेकिन गेंद से तुरंत दोस्ती कर अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:
BIHAR BRIDGE COLLAPSE
बिहार में 2 साल में दूसरी बार हुआ ये हादसा, अचानक टूटा ये पुल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com