ये हैं उत्तराखंड के टॉप 50 बदमाश, उत्तराखंड एसटीएफ ने तैयार की गैंगस्टर्स की लिस्ट

0
243
Uttarakhand STF

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड को देश में चल रही घटनाओ के हिसाब से एक शांत प्रदेश माना जाता (Uttarakhand STF) है। यह प्रदेश, देश में अपनी कानून व्यवस्था और शांत जनता के लिए प्रसिद्ध है। मगर कई बार राज्य के मैदानी जिलों से बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। ऐसे में प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए देहरादनू एसटीएफ ने प्रदेश के टॉप पचास बदमाशों की एक लिस्ट तैयार की है।

इस सूची में जेल में बंद और सजा काट रहे बदमाशों के नाम भी शामिल किए गए हैं। इस लिस्ट में सुनील राठी और संजीव जीवा जैसे कई कुख्तात बदमाशों के नाम शामिल है। फिलहाल, पूरे प्रदेश में पुलिस के इस कदम को लेकर खूब चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें:
BIHAR BRIDGE COLLAPSE
बिहार में 2 साल में दूसरी बार हुआ ये हादसा, अचानक टूटा ये पुल

Uttarakhand STF: ये है 50 शातिर बदमाश

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने एसटीएफ को टॉप बदमाशों (Uttarakhand STF) की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे। इस आदेश पर अमल करते हुए एसटीएफ ने पचास शातिर बदमाशों की सूची तैयार की है। बताया जा रहा है कई बार ऐसा देखा गया है कि बदमाश आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद राज्य में छिप जाते हैं या अंडर ग्राउंड हो जाते हैं। ऐसे में बदमाशों के बारे में जानकारी मिलना मुश्किल हो जाता है. ऐसे में प्रदेश की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिहाज से पुलिस का यह कदम काफी अहम माना जा रहा है।

एसटीएफ ने टॉप पचास कुख्तात बदमाशों की सूची तैयार की है। चर्चित व्यक्तियों में (Uttarakhand STF) से इस लिस्ट में कुख्यात बदमाश सुनील राठी, प्रवीण बाल्मिकी, संजीव जीवा और चीनू के नाम शामिल हैं। बताया जा रहा है इस लिस्ट में शामिल कई बदमाश दूसरे राज्यों से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे।

इन बदमाशों की हर एक्टिविटी की मॉनिटरिंग की जाएगी। इस लिस्ट में शामिल क्रिमिनल्स की पूरी डिटेल्स निकाली गई है। बदमाशों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी को इसमें शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:
SHAKUNI MAMA PASSED AWAY
टीवी जगत पर टूटा दुखों का पहाड़, इस दिग्गज अभिनेता का निधन

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com