Yogi Cabinet Meeting : Yogi Cabinet ने लिया बड़ा फैसला, मेडिकल कॉलेजों में होगी बम्पर भर्ती

0
309
Yogi Cabinet Meeting

लखनऊ ब्यूरो : Yogi Cabinet Meeting में आज  मेडिकल कॉलेज के 10 हज़ार पदों के लिए भर्ती का फैसला 

आज एक अहम् फैसले में उत्तर प्रदेश की Yogi Cabinet (Yogi Cabinet Meeting) ने मेडिकल कॉलेजों में 10 हज़ार पदों पर भर्ती का एलान किया। ये फैसला 2024 के आने वाले चुनाव को देखते हुए अहम् माना जा रहा है.

Yogi Cabinet Meeting 2022 के महत्वपूर्ण फैसले 

yogi cabinet

आज मंगलवार को लखनऊ में Yogi Cabinet (Yogi Cabinet Meeting) की अहम मीटिंग बुलाई गयी। पूरे मंत्रिमंडल के समक्ष योगी सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए। इन्ही फैसलों में से एक अहम् फैसला आज लिया गया जिसमें मेडिकल कॉलेजों में भर्ती का रास्ता खुल गया। अपने फैसले में सरकार ने 10 हज़ार आवेदन मंगाये हैं. ये भर्तियां राजकीय मेडिकल कॉलेज और दूसरे मेडिकल शिक्षण संस्थानों में होंगी.

Yogi Cabinet Meeting में PGI कर्मचारियों को भी मिला इनाम 

एक अन्य फैसले में लम्बे समय से मांग कर रहे PGI कर्मचारियों को भी इनाम मिला है. PGI कर्मचारियों की एक पुरानी मांग का संज्ञान लेते हुए सरकार ने कर्मचारियों को 7वें वेतन आयोग के अनुसार ही भत्ते देने का प्रस्ताव पास कर दिया है.

दूसरी तरफ super speciality अस्पताल में कर्मचारियों की प्रति bed संख्यां निर्धारित कर दिया है. इसके पहले भी सरकार ने 2142 पदों की स्वीकृति दी थी जो PGI में नवनिर्मित emergency मेडिसिन और किडनी ट्रांसप्लांट केंद्र ये उनकी लिए। दोनों विभागों को मिलकर [अर्जेंट इमरजेंसी 500 bed अधिक चलाने हैं। इन पदों पर सबसे ज्यादा 500 nurse हैं. उधर डॉक्टरों में भर्ती प्रक्रिया चल रही है.

Yogi Cabinet Meeting में आज technician से लेकर डाटा एंट्री ऑपरेटर तक की भर्ती फैसला

yogi

505 नर्सों के अलावा तकनीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर अटेंडेंट सहित तमाम पदों पर भर्ती होगी. 2024 चुनाव नज़र में देखते हुए अपने दूसरे कार्यकाल में योगी सरकार पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है और प्रदेश को नंबर 1 बनाने के लिए जी जान से लगी हुई है. जैसा कि ये साल धीरे धीरे बीत रहा वैसे ही 2024 चुनाव देखते हुए योगी सरकार बड़े फैसले ले रही है।

ये भी पढ़ें    Yogi Adityanath ने संभाली कमान, Global Investors summit के लिए यूपी तैयार