Yogi Adityanath ने संभाली कमान, Global Investors summit के लिए यूपी तैयार

0
236
CM Yogi Adityanath

लखनऊ ब्यूरो : CM Yogi Adityanath investors summit के लिए हैं तैयार 

यूपी के मुखिया योगी बाबा एक नयी तैयारी में जोर शोर से जुट गए हैं। जैसा कि 2024 के चुनाव को देखते हुए योगी जी उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं और इसी कड़ी में जनवरी में लखनऊ में होने वाले Global Investors Summit की तैयारी में जी जान से जुट गए हैं.

Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath ने ठाना, अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन को सफल बनाना 

एक बड़ी जिम्मेदारी के तहत माननीय प्रधानमंत्री मोदीजी ने CM Yogi Adityanath को सौंपा है लखनऊ में अबतक का सबसे बड़ा अन्तर्राष्ट्रीय निवेशक सम्मलेन करवाने की जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है. अगले साल जनवरी में आयोजित होने वाली इस Global Investors Summit की तैयारी के मद्देनजर खुद योगी जी की अध्यक्षता में 10 मंत्रियों का समूह बनाया जा रहा है जो हर तैयारी पर नजर रखेगी। इस बड़े आयोजन की पूरी कमान इसी समूह के पास रहेगी.

CM Yogi Adityanath ने प्रधानमंत्री ,राष्ट्रपति सहित दिग्गज उद्योगपतियों को किया आमंत्रित 

Yogi MOdi

इस सम्मलेन को सफल बनाने के लिए योगी जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ,केंद्रीय मंत्रियों ,मुख्यमंत्रियों के अलावा विश्व भर के दिग्गज कंपनियों के CEO और उद्योगपतियों को न्यौता भेजा है.

CM Yogi Adityanath ने बनायी मार्ग दर्शन समिति 

चूँकि पिछले कार्यकाल में भी योगी जी ने इस सम्मलेन को करना चाहा था लेकिन covid की वजह से ये संभव न हो पाया। इस बार अनुकूल माहौल को देखते हुए योगी जी पूरी तैयारी कर रहे इस आयोजन को सफल बनाने के लिए और इस मेगा इवेंट को उन्होंने प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है. इसी के तहत मार्ग दर्शन समिति बनायी गयी है जिसमें दोनों डिप्टी सीएम के अलावा कैबिनेट मंत्री सुरेश खंन्ना, नन्द गोपाल नंदी, जयवीर सिंह, अरविन्द शर्मा और सूर्यप्रताप शाही रहेंगे और इसके तहत हर तरीके के निर्णय लेना summit और बाकी तैयारी देखेंगे।

ये भी पढ़ें CM Yogi Adityanath को Hate Speech Case में बड़ी राहत, मुकदमा दर्ज करने से कोर्ट का इनकार

https://devbhoominews.com/cm-yogi-adityanath-latest-news/