UKSSSC Paper Leak Case: शशिकांत का साथी नकल माफिया शिक्षक गिरफ्तार

0
606

देहरादून ब्यूरो- UKSSSC Paper Leak Case मामले में एसटीएफ ने एक और शिक्षक को कुमाऊं से गिरफ्तार किया है। इस नकल माफिया शिक्षक को एसटीएफ को लोहाघाट से गिरफ्तार किया है, जो वहां प्राथमिक विद्यालय में तैनात था। UKSSSC Paper Leak Case में छानबीन में सामने आया है कि आरोपी नकल माफिया शिक्षक उत्तर प्रदेश के नकल माफिया शशिकांत का राइट हैंड है।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

आरोपी शिक्षक ने शशिकांत के साथ मिलकर करवाई थी नकल

उत्तराखंड एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak Case मामले में एक और गिरफ्तारी करते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया है। एसटीएफ ने बताया कि बेसिक स्कूल लोहाघाट में तैनात शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला यूपी के नकल माफिया शशिकांत का राइट हैंड है। इस Paper Leak Case मामले में आरोपी शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला ने 40 के लगभग अभ्यर्थियों को शशिकांत के साथ मिलकर नकल कराई थी।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

कुमाऊं के एक रिजॉर्ट में हुआ था पूरा खेल

एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak Case में आरोपी शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला की गिरफ्तारी के बाद जानकारी दी कि बलवंत सिंह ने शशिकांत के साथ मिलकर कुमाऊं के एक रिजॉर्ट में 40 अभ्यर्थियों को लेकर आये थे। इन अभ्यर्थियों को हल्द्वानी, नैनीताल, चंपावत और पिथौरागढ़ से लाया गया था। इसी रिजॉर्ट में उन्हें प्रश्न पत्र दिया गया था और उसे हल कराया गया था। एसटीएफ ने अधिकतर अभ्यर्थियों को चिन्हित भी कर लिया है। एसटीएफ ने नकल केंद्र बने दो रिजॉर्ट की पोल भी इस छानबीन में खोल दी है।

uksssc paper leak 27 vi arresting stf

कभी पीसीओ चलाता था आरोपी शिक्षक

UKSSSC Paper Leak करनें में एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार चौथा आरोपी शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला कभी पीसीओ चलाता था, उसके बाद वह छोटे इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने लगा। फिर वह लोहाघाट बेसिक स्कूल में शिक्षक बन गया। शशिकांत के साथ दोस्ती होने के बाद वह नकल माफिया भी बन गया।

29 गिरफ्तारी हो चुकी है UKSSSC Paper Leak Case में

एसटीएफ उत्तराखंड ने UKSSSC Paper Leak Case में आरोपी शिक्षक बलवंत सिंह रौतेला की गिरफ्तारी के साथ 29 लोगों को गिरफ्तार कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी हाकम सिंह रावत, केंद्रपाल और शशिकांत जैसे बड़े नामों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ लगातार ऐसे अभ्यर्थियों को भी चिन्हित कर रही है जिन्होंने रुपये देकर प्रश्न पत्र खरिदा।

ये भी पढ़ें…

Poisonous Gas Leak In Rudrapur: जहरीली गैस रिसाव से SSP, SDM सहित 35 बेहोश, 10 आईसीयू में भर्ती