दिल्ली दरबार में हाजिरी, UP BJP President बनने की किसकी बारी

0
114
New UP BJP President, UP BJP President

UP में कौन बनेगा नया BJP President, सवाल बड़ा है और सस्पेंस खड़ा है.

yogi up cm

दिल्ली दरबार में हाजिरी, UP BJP President बनने की किसकी बारी

UP BJP President को लेकर बड़े बड़े कयास लगाए जा रहे हैं और लखनऊ से दिल्ली एक हुआ पड़ा है. वैसे नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में सस्पेंस बरकरार है. हालाँकि नए UP BJP President के एलान को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है और एकाएक कुछ दिनों से दिल्ली दरबार में हाज़िरी लगाने वालों की संख्या बढ़ गयी है.एक तरफ जहाँ कई बड़े नाम अपने खुद के लिए और वहीं  कई अपने करीबियों के लिए लाबिंग करते नजर आ रहे हैं.

UP BJP President को लेकर हलचल तेज

एकाएक पिछले तीन दिनों में यूपी के आधा दर्जन नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की है. जैसे ही योगी का दूसरा कार्यकाल शुरू हुआ वैसे ही भाजपा के अंदर नए UP BJP President को लेकर सरगर्मी बढ़ गयी थी और ज्यों ज्यों समय बीत रहा है, बेचैनी बढ़ती जा रही है और उम्मीदवारों की फेहरिस्त लम्बी होती जा रही।

bjp

UP BJP President की रेस में कौन हैं दावेदार

दिल्ली दरबार में हाजिरी, UP BJP President बनने की किसकी बारी

इस रेस में राज्य सरकार और केंद्र के कई मंत्रियों के नाम सामने आ रहे हैं, साथ साथ सांसद, विधायक और प्रदेश के कई पदाधिकारी भी शामिल हैं. इसी कड़ी में दो दिन पहले केशव प्रसाद मौर्या और अगले ही दिन डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी जे पी नड्डा से मुलाकात की।

हालाँकि अभी हाल में ही स्वतंत्र देव सिंह को हटाकर केशव को विधान परिषद में दल का नेता बनाया गया है. इसके अलावा कई नेताओं ने गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है. माना जा रहा है कि अमित शाह से मुलाकात इसी के तहत की गयी है.

amit shah

जाती समीकरण और 2024 चुनाव -दोनों को साधना

जहाँ लाबिंग का सिलसिला तेज है वहीं पार्टी भी सबका मन टटोलने में लगी हुई है. देश का बड़ा सूबा होने के कारण जातीय समीकरण का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है वहीं पार्टी नया अध्यक्ष 2024 को ध्यान में रख कर चल रही है, सो फूंक फूंक कर कदम रख रही है. उम्मीद है कि जल्द ही नया UP BJP President प्रदेश को मिल जायेगा।

ये भी पढें… जनता की शिकायतों से CM Yogi Adityanath परेशान, कई जिलों के प्रशासनिक अफसर हैं रडार पर

ये भी पढें… Dr. APJ Abdul Kalam के वो शब्द जो बदल सकते हैं आपकी जिंदगी