जनता की शिकायतों से CM Yogi Adityanath परेशान, कई जिलों के प्रशासनिक अफसर हैं रडार पर

0
126
cm yogi janta darbar

सबका साथ ,सबका विकास है मूल मंत्र

CM Yogi Adityanath के सरकार का मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास के तहत जनता दरबार लगाया जाता है और उनकी शिकायतों का निस्तारण किया जाता है. जिस विभाग से जुड़े मामले होते हैं, उसे सम्बंधित विभाग के अधिकारी के पास भेजा जाता है. हर शिकायत की गहनता से जांच करके कार्रवाई की जा रही है हालांकि कुछ मामलों में लापरवाही दिख रही है.

cm yogi up news

क्यों जरुरी है प्रशासनिक ओवरहालिंग Yogi सरकार में

Yogi 2.0 में आम लोगों की शिकायतों के निपटारे में Yogi Adityanath बड़ी मुस्तैदी से खुद एक एक शिकायत की मॉनिटरिंग कर रहे हैं और तुरंत निपटारे के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रहे हैं. जहाँ अच्छे काम के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को प्रमोशन का इनाम मिल रहा है वहीं दूसरी तरफ काम में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को दण्डित करते हुए निलंबित किया जा रहा है।

cm yogi darbar

योगी सरकार में पारदर्शिता और गुणवत्ता का पूरा ख्याल

चूँकि अपने मूल मंत्र से जुड़ कर दूसरी बार के कार्यकाल में योगी सरकार कोई चूक नहीं करना चाहती और Yogi Adityanath खुद विभागवार इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ऐसे में जो अच्छा काम कर रहे हैं उनकी उन्नति हो रही है लेकिन वो अफसर हलकान हो रहे जो कार्य में लापरवाही कर रहे हैं क्योंकि Yogi काम के मामले में किसी समझौते के खिलाफ हैं.

yogi janta darbar

बार -बार शिकायतों से CM Yogi Adityanath परेशान

जनता दरबार में शिकायतों की ऐसी लिस्ट सामने आ रही है, जो बार-बार की जाती है. इनमे से ज्यादातर  मामले Yogi के अधिकार क्षेत्र से बाहर हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए Yogi Adityanath इस प्रशासनिक ओवरहालिंग के लिए मजबूर हैं.

cm yogi photo

Yogi Adityanath 2024 के लिए कर रहे तैयारी

अपनी कार्यशैली और साफगोई के लिए Yogi Adityanath जाने जाते हैं. दूसरी बार जनता ने जो उन पर विश्वास दिखाया है, उस पर ख़रा उतरने के लिए वो दिन रात जिलेवार मंत्रियों का मंडल प्रवास का कार्यक्रम रख रहे हैं जिससे वहां कि जनता की समस्या का तुरंत निस्तारण हो सके। इन्ही सब बातों के साथ योगी जी की नजर आने वाले चुनाव 2024 पर है और वो इसमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।