जानिए क्यों सुप्रीम कोर्ट में पेश की गईं शराब की बोतलें?

0
7
WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT
WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT

DEVBHOOMI NEWS DESK: बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो कम ही होता है, जिसे देखकर मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ हैरान (WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT) हो गई। चीफ जस्टिस के सामने दो व्हिस्की की बोतलें पेश की गईं। बता दें कि 2  व्हिस्की ब्रांडों के ट्रेडमार्क को लेकर हुए विवाद पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में यह नजारा देखने को मिला, जब देश की सर्वोच्च अदालतमें न्यायधीशों के सामने शराब की बोतलें रखी गईं।

WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT
WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT

WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT: क्या है मामला?

ये मामला 2  व्हिस्की ब्रांडों के ट्रेडमार्क को लेकर हुए विवाद के बारे में है। बता दें कि पेरनोड रिकार्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ब्लेंडर्स प्राइड और इंपीरियल ब्लू के नाम से अपने दो व्हिस्की ब्रांड बेचती है। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश की कंपनी जेके इंटरप्राइजेज लंदन प्राइड के नाम से व्हिस्की की बिक्री करती है।(WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT)

ये भी पढिए-

PATANJALI GURUKULAM LATEST NEWS
PATANJALI GURUKULAM LATEST NEWS

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने रखी पतंजलि गुरुकुलम की आधारशिला, मुख्यमंत्री धामी भी शामिल

पेरनोड रिकार्ड कंपनी ने आरोप लगाया है कि लंदन प्राइड व्हिस्की ने उनके जैसा मिलता जुलता नाम और पैकेजिंग की है जिससे ट्रेडमार्क नियम का उल्लंघन हुआ है। मामले की सुनवाई के दौरान पेरनोड रिकार्ड की ओर से वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने पीठ से अनुरोध किया कि उन्हें अदालत के अंदर शराब लाने की अनुमति दी जाए। इसके बाद उन्होंने पीठ को व्हिस्की की बोतलें दिखाईं। उन्होंने न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला और न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा की पीठ को बताया कि दोनो बोतलें भी एक जैसी ही है।(WHISKY BOTTLES IN SUPREME COURT)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज