उत्तराखंड के इन जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी

0
267
weather alert in uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जैसे-जैसे दिसंबर का महीना बीतता जा रहा है वैसे वैसे उत्तर भारत के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो चुकी है। आने वाले दिनों में मौसम (weather alert in uttarakhand) और मुश्किल होने वाला है। इसी बीच मौसम विभाग ने भी उत्तराखंड राज्य के कई जिलों में शीतलहर का यलो अलर्ट जारी किया है और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में ठंड और बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें:
uttarakhand police news
खुशखबरी! अब पुलिसकर्मियों को इन अवसरों पर मिलेगी छुट्टी

weather alert in uttarakhand : इन जिलों में जारी किया गया यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार जिलों में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट (weather alert in uttarakhand) जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों ही जिलों में घना कोहरा भी छाए रहने के आसार हैं। इसके अलावा दूसरे मैदानी क्षेत्रों में भी शीतलहर को लेकर चेतावनी दी गई है और लोगों को सतर्क रहने की भी चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें:
haridwar crime news
हरिद्वार पुलिस की बड़ी कामयाबी-बच्चा चोर गैंग का किया पर्दाफाश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ निष्क्रिय (weather alert in uttarakhand) होने से फिलहाल बारिश-बर्फबारी की संभावना बेहद कम है। यूएस नगर और हरिद्वार में शीत लहर को लेकर लोगोें को सतर्क रहने की अपील की है तो वहीं, राजधानी दून और आसपास के इलाकों में मौसम साफ रहने के आसार हैं। सुबह के समय हल्का कोहरा छा सकता है। यहाँ अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 06 डिग्री बने रहने की संभावना है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com