यहां एक-दो नहीं 512 लोगों के नाम ग्राम पंचायत की वोटर लिस्ट से हो गए गायब

0
329

साजिश के तहत प्रधान पर नाम लिस्ट से नाम गायब करने का लगाया आरोप
1988 से लगातर पंचायत समेत अन्य आम चुनाव में करते आए हैं मतदान, पीड़ितो ने ब्लॉक मुख्यालय पर दिया धरना

हरिद्वार (अरुण कश्यप): हरिद्वार जनपद के बहादराबाद विकासखंड की ग्राम पंचायत पीली पड़ाव के 512 वन गुर्जरों के नाम ग्राम पंचायत चुनाव की वोटर लिस्ट से काट दिए जाने को लेकर आज ब्लाक मुख्यालय के मुख्य द्वार के सामने लोगों ने धरना देकर वोटर लिस्ट में अपने नाम जोड़ने की मांग की।

आज गाँव के इरफान अली, सफी, अरशद अली, बिकू,इरशाद ने ब्लॉक कार्यालय के गेट के सामने धरना देकर कहा कि निवर्तमान ग्राम प्रधान बलबीर मंडवल ने साजिश के तहत ब्लाक कर्मचारियों की मिली भगत से गांव के पूर्व ग्राम प्रधान ने आगामी चुनाव में अपनी हार को देखते हुए अपने विरोधियों के नाम वोटर लिस्ट से कटवा दिए हैं। जबकि ग्रामीणों का कहना हैं कि हमारे बुजुर्ग पिछले सन् 1988 से लगातार पंचायत चुनाव से लेकर विधानसभा, लोकसभा तथा जिला पंचायत चुनाव में हमेशा अपने मतदान का प्रयोग करते आ रहे हैं अभी हाल ही में विधानसभा चुनाव में भी सभी ने अपने-अपने मतदान का प्रयोग किया हैं। लेकिन गांव के राजनीति प्रभावशाली व्यक्ति की साजिश का आरोप लगाते हुए गांव के इरफान आदि का कहना हैं कि हमारे पिछले तीस वर्षों से मत अधिकार खत्म किया जा रहा हैं।इसलिए वन गुजरों का कहना हैं कि उनके सामने अब केवल धरना प्रदर्शन ही एक मात्र रास्ता बचा हैं यदि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं जोड़े गए तो गांव के लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

voter list se naam gayab

क्या कहते हैं जिम्मेदार अफसर

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अभी जांच चल रही हैं जो भी जांच में सही पाया जायेगा। उसे पूरी तरह से अम्ल में लाया जाएगा’’-शालिनी तहसीलदार, हरिद्वार।

‘‘जांच की जा रही है। जो भी वैधानिक तौर पर जांच में होगा उस पर अम्ल में लाया जाएगा।’’ -जयेंद्र भारद्वाज, विकासखंड अधिकारी, बहादराबाद।

वहीं, रमेश सिंह ग्राम पंचायत विकास अधिकारी पीली पड़ाव से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि “यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। इस मामले की जानकारी उच्च अधिकारीगण तहसीलदार हरिद्वार एवं विकासखंड अधिकारी ब्लाक बहादराबाद से संकलित करें।”