गंगा में आस्था का सैलाब, देव डोलियों और श्रद्धालुओं ने किया स्नान

0
6
MAKAR SANKRANTI 2024
MAKAR SANKRANTI 2024

DEVBHOOMI NEWS DESK: आज यानि मकर संक्रांति (MAKAR SANKRANTI 2024) पर गंगा स्नान के लिए राज्य के विभिन्न घाटों पर देव डोलियों के साथ श्रद्धालुओं का सैलाब देखने को मिल रहा है। जनवरी की कड़ाके की ठंड के बावजूद हजारों श्रद्धालुओं ने गंगा और भागीरथी में डुबकी लगाई। इसके अलावा दर्जनों देव डोलियों की मौजूदगी ने मकर संक्राति की रौनक बढ़ा दी। बीते रविवार को भी स्नान करने के लिए यूपी, पंजाब, दिल्ली सहित कई राज्यों से श्रद्धालु स्नान करने के लिए पहुंचे थे।

MAKAR SANKRANTI 2024
MAKAR SANKRANTI 2024

उत्तरकाशी के पौराणिक मणिकर्णिका घाट, केदार घाट, लक्षेश्वर, शंकर मठ, नाकुरी, देवीधार, गंगोरी अस्सी गंगा तट सहित आदि स्नान घाटों पर आज सुबह चार बजे से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई थी। मकर संक्रांति (MAKAR SANKRANTI 2024) स्नान के लिए कैलापीर, नाग देवता, घंडियाल देवता मंदिर की दर्जनों देवी-देवताओं की डोलियां, ढोल, निशान आदि के साथ हजारों श्रद्धालु गंगा घाट पहुंचे और डुबकी लगाई।

MAKAR SANKRANTI 2024
MAKAR SANKRANTI 2024

MAKAR SANKRANTI 2024:हरिद्वार में आस्था की डुबकी 

हरिद्वार में बीते रविवार को मकर संक्रांति स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं ने हरकी पैड़ी और ब्रह्मकुंड घाट पर गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। आज भी सुबह से ही स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम जारी हो गया था। सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात किये गए हैं। पुलिस ने मकर संक्रांति स्नान को लेकर पूरे क्षेत्र को सात जोन और 17 सेक्टर में विभाजित किया है। 1200 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी स्नान पर्व में लगाई गई है।

ये भी पढिए-

DRY DAY IN UTTARAKHAND
DRY DAY IN UTTARAKHAND

उत्तराखंड में 22 जनवरी को रहेगा ड्राय डे, राम मय बनेगा राज्य

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज