CM Yogi Adityanath की बड़ी कार्रवाई, माफिया अतीक अहमद की संपत्ति होगी कुर्क

0
81
अतीक अहमद

दिल्ली ब्यूरो- जैसा कि देखने में आ रहा है कि अपने दूसरे कार्यकाल में भी Yogi Adityanath पूरी मुस्तैदी से भ्रष्टाचार और माफिया के खिलाफ कार्रवाई कर रहे है और इसी कड़ी में आज योगी सरकार ने माफिया अतीक अहमद पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 75 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क करने की अनुमति दी.

cm yogi

माफिया अतीक की अवैध संपत्ति पर योगी सरकार का चाबुक

अपने दूसरे कार्यकाल में भी Yogi Adityanath का चाबुक माफियाओं पर जारी है. योगी सरकार ने माफिया अतीक अहमद की उन सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश दिया है जो अवैध धंधे से कमाई हुई है और पुलिस की रिपोर्ट पर वहां के जिलाधिकारी ने माफिया अतीक की 75 करोड़ की संपत्ति ,गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने का नोटिस जारी कर दिया है. अब पुलिस को 6 सितम्बर को अपनी कार्रवाई करके रिपोर्ट जिलाधिकारी को देनी है.

bahubali atik

योगी सरकार पहले भी कुर्की कर चुकी है

बताते चलें कि अभी कुछ दिन पहले ही Yogi Adityanath की धूमनगंज पुलिस ने माफिया अतीक अहमद की 24 करोड़ की संपत्ति को कुर्क की थी. सूत्रों के अनुसार पूर्व सांसद और माफिया अतीक की जो भी अवैध सम्पत्तियाँ हैं उनकी खोजबीन पूरे जोर शोर से धूमनगंज और पूरामुफ्ती पुलिस कर रही है.

अतीक अहमद की 24 करोड़ की संपत्ति को कुर्क

24 करोड़ की संपत्ति की कुर्की करने के साथ ही Yogi Adityanath पुलिस ने कौशाम्बी में उसकी पत्नी शाइस्ता के नाम से ली गयी 8 बीघा जमीन का भी पता लगाया है. इसके अलावा भी बताया जा रहा है कि उसकी पत्नी शाइस्ता के नाम से हाईवे पर जमीन खरीदी गयी।

माफिया अतीक अहमद

इसके अलावा रहीमाबाद में भी अतीक अहमद के नाम पर दो बीघा से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। अब  पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत धारा 14 -1 के तहत सभी सम्पत्तियाँ कुर्क करने जा रही है. अब इन तीनों प्रॉपर्टी को कुर्क करने के लिए एसएसपी के माध्यम से जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गयी है. इसी 14-1 act के तहत अतीक अहमद की 75 करोड़ की अवैध संपत्ति को कुर्क किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:  गालीबाज का चलन, Video Viral हो रहे दनादन