‘‘समान वेतन और नियमितीकरण को संघर्षरत संविदा कर्मचारी संगठन’’

0
196

पौड़ी गढ़वाल (कुलदीप बिष्ट): आज उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन (इंटक) की एक बैठक होटल मधुबन पौड़ी में आयोजित की गई। बैठक का संचालन रामस्वरूप ने किया। बैठक में संगठन के प्रदेश महामंत्री मनोज पंत, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम भट्ट वरिष्ठ पदाधिकारी कैलाश उपाध्याय एवं मनीष पांडे सहित विद्युत वितरण खंड पौडी के कई सदस्यों द्वारा प्रतिभाग किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य इस वर्ष अप्रैल माह की 17 तारीख को जनपद नैनीताल में होने वाले एक दिवसीय सम्मेलन व कार्यकारिणी चुनाव तथा भविष्य में होने वाली संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करना था।

सभा को संबोधित करते हुए संगठन के प्रदेश महामंत्री मनोज पंत ने कहा कि संगठन अपने नियमितीकरण व समान वेतन की मांग को पूरा करने के लिए लगातार संघर्षरत है तथा इसके लिए माननीय उच्च व उच्चतम न्यायालय में अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से पूरे तथ्यों के साथ लड़ाई लड़ रहा है इसके साथ ही संगठन आंदोलन व सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर अपनी बात को पंहुचता आ रहा है श्री पंत ने कहा कि जबतक संविदा कार्मिकों का नियमितीकरण व समान कार्य के लिए समान वेतन नहीं मिल जाता है तब तक लड़ाई जारी रहेगी। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम भट्ट ने कहा कि अभी भी कुछ तथाकथित लोग जिन्हें संगठन ने बाहर का रास्ता दिखा रखा है।

सदस्यों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे है। भट्ट ने कहा कि ऐसे लोगों को संगठन ने उनकी असली जगह दिखा रखी है और भविष्य में जरूरत पड़ी तो ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही करने से पीछे नही हटेंगे। इस दौरान सभा में उपस्थिति सदस्यों से आगामी 17 अप्रैल, 2022 को नैनीताल में होने वाले सम्मेलन में प्रतिभाग करने की अपील की। सभा में मनोज पंत, प्रेम भट्ट, सुनील निराला , कैलाश उपध्याय, मनीष पांडे, मूर्ति बिष्ट, सुमन थपलियाल, प्रदीप कुमार , रविंद्र कुमार इत्यादि उपस्थित रहे।