VDO-VPDO भर्ती प्रक्रिया में धांधली? बेरोजगारों ने यहां भरी हुंकार

0
219
devbhoomi

रामलीला मैदान से कलेक्ट्रट परिसर तक निकाली रैली, राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी, दोबारा एग्जाम करवाने की मांग, परीक्षा में धांधली के आरोप लगाते हुए बेरोजगार युवाओं का प्रदर्शन

पिथौरागढ (गौरव उपाध्याय): पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय में आज सैकड़ों बेरोजगार छात्र छात्राओं ने रामलीला मैदान से कलेक्ट्रेट परिसर तक रैली निकाल कर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इस दौरान उनका कहना है कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 894 पदों (VDO-VPDO) के लिए हुई भर्ती प्रक्रिया पर धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने पिथौरागढ़ जिलाधिकारी कार्यालय तक रैली कर जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजते हुए भर्ती प्रक्रिया को तत्काल रद्द कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग की। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में नॉर्मलाईजेशन को बंद कर वीपीडीओ और वीडीयो के पदों पर हुई भर्ती प्रक्रिया हुई अनियमितता की उच्च स्तरीय जांच की जाए। साथ ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने आयोग द्वारा बार-बार परीक्षाओं में गलत प्रश्न देने के मामले की जांच कर संबंधित की जिम्मेदारी तय करने की मांग की है। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि आयुक्त द्वारा परीक्षाओं में धांधली कर बेरोजगार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

devbhoomi

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा 894 पदों के लिए हुई भर्ती प्रक्रिया पर धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने पिथौरागढ़ जिलाधिकारी कार्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजते हुए भर्ती प्रक्रिया को तत्काल रद्द कर दोबारा परीक्षा कराने की मांग की। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि भर्ती प्रक्रिया में नॉर्मलाईजेशन को बंद कर वीपीडीओ और वीडीयो (VDO-VPDO )के पदों पर भर्ती प्रक्रिया में हुई अनियमितता की उच्च स्तरीय जांच की जाए। साथ ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने आयोग द्वारा बार-बार परीक्षाओं में गलत प्रश्न देने के मामले की जांच कर संबंधित की जिम्मेदारी तय करने की मांग की है। प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि चयन आयोग द्वारा परीक्षाओं में धांधली कर बेरोजगार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

uttarakhand news