उत्तराखंड के 6 जिलों में 17 तक बारिश का येलो अलर्ट

0
135
uttarakhand weather report
uttarakhand weather report

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड में मॉनसून अपने अंतिम दौर से गुजर रहा है। लेकिन जाते जाते भी मॉनसून उत्तराखंड में जमकर बरसता हुआ दिख रहा है। मौसम विभाग ने आज 14 सितंबर को uttarakhand weather report जारी करते हुए राज्य के 6 जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है और yellow alert जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 17 सितंबर तक राज्य के कई इलाकों में बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के छह जिलों नैनीताल, देहरादून, चंपावत, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बारिश को लेकर yellow alert जारी किया है।

मौसम विभाग के कल हुई बारिश के आंकड़ों पर नजर डालें तो 14 सितंबर सुबह 8.30 बजे तक प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश बागेश्वर जिले में 22.4 मिमी रिकॉर्ड की गई है, जो सामान्य से 409 प्रतिशत ज्यादा है। इसके अलावा पिथौरागढ़ में भी बीते 24 घंटे में 10 मिमी बारिश हुई, जो सामान्य से 51 मिली ज्यादा दर्ज की गई। वहीं राजधानी देहरादून के आंकड़ों को देखें तो यहां 11.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो सामान्य से 70 प्रतिशत ज्यादा है।

uttarakhand weather report
uttarakhand weather report

uttarakhand weather report: 17 सितंबर तक बारिश की चेतावनी

uttarakhand weather report देखें तो आने वाले कुछ दिनों तक उत्तराखंड का मौसम सामान्य रहने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने 17 सितंबर तक राज्य में बारिश के लिए yellow alert जारी किया हुआ है। बता दें कि पूर्व में अगस्त महीने में हुई बारिश ने उत्तराखंड में बहुत नुकसान किया था। इस बार की बारिश से उत्तराखंड में करीब एक हजार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें-

VAN DAROGA RESULT
VAN DAROGA RESULT

वन विभाग को मिलने जा रहे 292 वन दरोगा, आयोग ने सूची की जारी

 

दूसरी तरफ उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से मौसम के साफ होने का इंतजार कर रही है, ताकि साफ होते ही टूटी हुई सड़कों की मरम्मत का काम शुरू किया जा सके और उत्तराखंड में यातायात और जनजीवन को पटरी पर लाया जा सके।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज