सिलक्यारा-बड़कोट टनल में फंसे 40 मजदूरों का रेस्क्यू अभियान जारी

0
48
Uttarkashi Tunnel Collapse
Uttarkashi Tunnel Collapse

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: उत्तरकाशी में ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव के बीच बन रही सुरंग में रविवार की सुबह Uttarkashi Tunnel Collapse हादसे में तकरीबन 40 मजदूर अभी भी फंसे हैं।

सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने का अभियान लगातार जारी है। मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अब सेना की भी रेस्क्यू टीम को भी लगा दिया गया है। साथ ही एयर फोर्स की टीम भी काम कर रही है। इसके अलावा कुछ विदेशी एजेंसियों से भी मदद ली जा रही है। फिलहाल ऑगर मशीन के इंस्टॉलेशन का काम पूरा हो गया है।

Uttarkashi Tunnel Collapse
Uttarkashi Tunnel Collapse

Uttarkashi Tunnel Collapse :सिलक्यारा पहुंचे वीके सिंह

केंद्रीय राज्यमंत्री वीके सिंह उत्तरकाशी के सिलक्यारा में साइट पर पहुंचे। यहां उन्होंने बचाव अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि काम चल रहा है।चीजे भेज दी गई हैं। हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढिए-

Uttarkashi Tunnel Collapse
Uttarkashi Tunnel Collapse

उत्तरकाशी में सुरंग में फंसे 40 मजदूरों को निकालने की मशक्कत जारी

रेस्क्यू अभियान की वीडियो रिकॉर्डिंग

Uttarkashi Tunnel Collapse के बाद अब रेस्क्यू अभियान की एनएचआईडीसीएल की ओर से अब वीडियो रिकॉडिंग करवाई जा रही है। जिसमें रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ सुरंग में पल-पल के हालत पर नजर रखी जा रही है। इस काम के लिए दो लोगों को जिम्मेदारी दी गई है। टनल में एक वीडीयो कैमरो चौबीसों घंटे पल-पल के हालत और रेस्क्यू ऑपरेशन पर भी नजर रखेगा। साथ ही साथ फोटो भी ली जाएंगी।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज