Uttarakhand Crime News: ARTO Rishikesh रहे आनंद को विजिलेंस ने दबोचा, 2009 में बने थे PCS

0
55
Uttarakhand Crime News ARTO Rishikesh arrest
Uttarakhand Crime News: ARTO Rishikesh रहे आनंद को विजिलेंस ने दबोचा, 2009 में बने थे PCS

Uttarakhand News- Dehradun Bureau : Uttarakhand Crime News: उत्तराखंड में विजिलेंस लगातार भ्रष्टाचार पर प्रहार कर रही है। आज भी 2009 बैच के पीसीएस अधिकारी और एआरटीओ ऋषिकेश रहे आनंद जायसवाल को विजिलेंस ने पूछताछ के लिए बुलाया और पुख्ता सबूत और गबन आरोप में गिरफ्तार कर लिया (Uttarakhand Crime News)। एआरटीओ आनंद जायसवाल वर्तमान में परिवहन आयुक्त मुख्यालय में तैनात हैं।

ऋषिकेश एआरटीओ रहते वक्त उन पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे। 2017 में विजिलेंस ने एआरटीओ आनंद जायसवाल के खिलाफ केस दर्ज किया था। आज बुधवार को एआरटीओ जायसवाल को विजिलेंस ने पूछताछ के लिया बुलाया था और पुख्ता सबूत मिलने पर उन्हें अरेस्ट कर जेल भेज दिया गया है।

ऋषिकेश में ARTO के पद पर थे तैनात,  2017 में हुआ था केस दर्ज

दरअसल, आनंद जयसवाल ऋषिकेश में एआरटीओ के पद पर तैनात थे। 2017 में भ्रष्टाचार के गंभीर मामले में विजिलेंस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। विजिलेंस सूत्रों के अनुसार एआरटीओ आनंद जायसवाल ने बड़ी हेराफेरी कर सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ (Uttarakhand Crime News) किया।

यह भी पढ़ें: Income Tax Raid Today : राजस्थान के गृह मंत्री यादव की किच्छा फ्लोर मिल और घर पर एक साथ छापे 

यह भी पढ़ें: Haldwani Crime News : 2 बच्चों के बाप Taxi Driver ने कुंवारा बता किया Rape, गर्भवती युवती को पता चला तो उड़े होश

Uttarakhand Crime News ARTO Rishikesh arrest
Photo by DBN

₹1000-₹1000 के चालान काटकर जमा किए मात्र ₹100-₹100

उन्होंने ₹1000-₹1000 के चालान काटकर चालाकी से Crime कर परिवहन कोष में मात्र ₹100-₹100 जमा करवाए। उनके खिलाफ सरकारी दस्तावेजों में हेरफेर और हजारों के चालान ₹100-₹100 (Uttarakhand Crime News) के दर्शाने के बड़े गबन की 2017 से विजिलेंस तफ्तीश कर रही थी। आज बुधवार को वर्तमान में परिवहन आयुक्त मुख्यालय सहस्त्रधारा रोड में तैनात एआरटीओ आनंद जायसवाल को सरकारी दस्तावेजों में छेड़छाड़ और गबन के आरोप में सलाखों के पीछे डाल दिया गया है।

Uttarakhand Crime News ARTO Rishikesh arrest

भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर उत्तराखंड सरकार लगातार सख्त

उत्तराखंड अपराध और भ्रष्टाचार के मामलों (Uttarakhand Crime News) को लेकर सरकार लगातार सख्त से सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई कर रही है। कुछ दिन पहले ही आईएएस रामविलास के साथ ही कई आईएफएस अधिकारियों को उत्तराखंड सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार करने के साथ ही कई की जांच शुरू की है। परिवहन विभाग, वन विभाग, लोक निर्माण विभाग, राजस्व विभाग समेत कई ऐसे माला-माल विभागों के अफसरों और कार्मिकों के ऐसे गबन और हेराफेरी के केस विजिलेंस आए दिन उजागर करती रही है।