उत्तराखंड में इस बार रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने की आशंका!

0
289
Uttarakhand weather update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: नवंबर का महीना खत्‍म होने को है और उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है। यहां दिन में चटक धूप खिल रही है, तो सुबह और शाम को कड़ाके की ठंड होने लगी है। वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी के बाद ठिठुरन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश (Uttarakhand weather update) में इस बार रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने की आशंका है।

यह भी पढ़े:
International Mixed Martial Art Winner
उत्तराखंड के लाल का दुबई में कमाल! अंतर्राष्ट्रीय मिक्सड मार्शल आर्ट्स चैंपियनशिप किया अपने नाम

Uttarakhand weather update: दिसंबर से भीषण ठंड का प्रकोप शुरू

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिसंबर के पहले हफ्ते से भीषण ठंड (Uttarakhand weather update) का प्रकोप शुरू हो जाएगा। इस दौरान उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, नैनीताल, देहरादून मसूरी चकराता, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में बर्फबारी के भी आसार हैं। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की अपील की गई है। पर्वतीय इलाकों में खूब बर्फबारी के दौरान निचले इलाकों में लोगों को कोहरे और शीतलहर से जूझना पड़ सकता है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार इस साल जनजीवन को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि इस ठंड से रबी की फसल को फायदा होगा।

यह भी पढ़े:
Donald Trump Twitter Account
करीब 2 साल बाद डोनाल्ड ट्रंप की TWITTER पर हुई वापसी

आज की बात करें तो मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के बताया कि उत्तराखंड में आज मौसम सामान्य रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्‍य के सभी जनपदों में आज मौसम शुष्‍क रहेगा। वहीं देहरादून में अधिकतम और न्‍यूनतम तापमान क्रमश: 20 डिग्री सेल्सियस और 10 ड‍िग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com