आज भी प्रदेश में भारी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, फिर बढ़ेगी परेशानी

0
234
Uttarakhand Weather Update

Uttarakahnd Devbhoomi Desk: देश के अधिकतर राज्यों में बीते दिनों से बारिश का दौर जारी है। ऐसे में एक बार फिर उत्तर भारत में ठंड का अहसास होने (Uttarakhand Weather Update) लगा है। इसके चलते उत्तराखंड में भी मौसम विभाग ने बारिश, बिजली और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है। बता दें कि गुरुवार रात देहरादून और मसूरी समेत कई इलाकों में जोरदार बारिश हुई। जिससे मौसम में फिर से हल्की ठंड का अहसास हुआ।

ये भी पढ़ें:
Bhuiyan Devi Mandir
इस मंदिर के कपाट बंद करने पर हो जाती है यहां अनहोनी

Uttarakhand Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया आरेंज अलर्ट

वहीं मौसम विभाग के अनुसार (Uttarakhand Weather Update) आज भी उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी वर्षा-ओलावृष्टि की संभावना है। इसको देखते हुए विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। इससे पहले ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने की वजह से तापमान में भारी वृद्धि दर्ज की गई थी। हालांकि, बीती रात को मौसम ने फिर से करवट बदलने से दून समेत आसपास के क्षेत्रों में पारा गिर गया।

ये भी पढ़ें:
Corona Cases in India
बढ़ते कोरोना मामलों को देख नेपाल सरकार सख्त, जारी की ये गाइडलाइन

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में आज पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी और ओलावृष्टि के आसार है। बताया जा रहा है कि बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ जैसे ऊंचाई वाले इलाकों में भारी हिमपात की चेतावनी है। इसे लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com