आज होगी उत्तराखंड मंत्रिमंडल की बैठक, किन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर ?

0
148
Cabinet Meeting
Cabinet Meeting

उतराखंड की जनता के लिए आज महत्वपूर्ण दिन (Cabinet Meeting), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज शुक्रवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। इसमें 50 बेड से कम क्षमता वाले नर्सिंग होम, अस्पतालों को पंजीकरण में छूट देने के लिए क्लीनिकल एस्टेब्लिशमेंट एक्ट में संशोधन को मंजूरी मिल सकती है।

यह भी पढ़े:
Protest
देहारादून में महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

Cabinet Meeting: चिकित्सा शिक्षा होगा सबसे अहम मुद्दा

मंत्रिमंडल की बैठक (Cabinet Meeting) सचिवालय के विश्वकर्मा भवन में वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में होगी। बैठक में चिकित्सा शिक्षा विभाग की नर्सिंग भर्ती सेवा नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव रखा जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की तर्ज पर चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत मेडिकल कॉलेजों में वर्षवार मेरिट के आधार पर नर्सिंग अधिकारी पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके साथ ही राज्य मानसिक स्वास्थ्य नीति की नियमावली को मंजूरी मिल सकती है। जिसमें नशा मुक्ति केंद्र, मानसिक स्वास्थ्य संस्थानों, डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ, मानसिक स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का पंजीकरण अनिवार्य होगा। आईटी विभाग के ढांचे का पुनर्गठन, प्रदेश में नौ स्थानों पर नई टाउनशिप बसाने, विधानसभा सचिवालय भर्ती एवं सेवा नियमावली का प्रस्ताव भी कैबिनेट (Cabinet Meeting) में चर्चा के लिए रखा जाएगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com