स्वच्छता की ओर सरकार के बढ़ते कदम, इस दिन सभी निकायों में चलेगा विशेष सफाई अभियान

0
381
Uttarakhand special cleaning campaign

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड सरकार राज्य को स्वच्छ एंव सुंदर बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही (Uttarakhand special cleaning campaign) है। इसी कड़ी में सरकार ने स्वच्छता की ओर एक और कदम आगे बढ़ाया है। आपको बता दें कि 24 मई को प्रदेश के सभी निकायों में एक विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान प्रदेश के सभी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायतों में साफ-सफाई होगी। इसके निर्देश शहरी विकास निदेशालय ने जारी किए हैं।

बता दें कि शहरी विकास निदेशक नवनीत पांडेय ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि 24 मई को एक दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान संचालित किया जाएगा। जिसमें निकाय के प्रत्येक वार्ड में जनप्रतिनिधि एवं नागरिक सहयोग करेंगें। इस दौरान वार्ड के सभी आवासीय एवं व्यवासायिक क्षेत्रों में सफाई की जाएगी। साथ ही नागरिकों को गीला व सूखा कूड़ा अलग करने के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होने आगे ये भी बताया कि इस अभियान की तस्वीरें निदेशालय को भी उपलब्ध करानी होगी।

ये भी पढ़ें:
Bjp leader's daughter wedding
BJP नेता की बेटी की शादी को लेकर बवाल जारी, सभी आयोजन हुए स्थगित

Uttarakhand special cleaning campaign: नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नागरिकों को किया जायेगा जागरूक

बताया जा रहा है कि सभी मलिन बस्तियों और (Uttarakhand special cleaning campaign) सभी बड़े नालों की साफ-सफाई की जाएगी और इस दौरान नुक्कड़ नाटक भी आयोजित होंगे। जिसके माध्यम से नागरिकों को जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा निकायों के सभी पार्कों व स्मारकों, सभी जल स्त्रोतों नदी, तालाब, पोखर, गदेरा आदि की भी सफाई की जाएगी।

वहीं सभी निकायों के अधिशासी अधिकारियों और नगर आयुक्तों को सफाई अभियान की तस्वीर और रिपोर्ट निदेशालय को अनिवार्य रूप से भेजनी होगी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand BJP
इस दिन देशभर में दिखाई जायेगी आपातकाल पर बनी डॉक्यूमेंट्री, तैयारी में जुटी सरकार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com