Wednesday, March 6, 2024
Home काम की खबर जानकारी दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों 8 माह का अतिरिक्त समय मिला

दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों 8 माह का अतिरिक्त समय मिला

0
123
UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI
UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: दिल्ली रूट पर चलने वाली उत्तराखंड परिवहन निगम की 400 डीजल बसों को 30 जून 2024 तक दिल्ली में प्रवेश(UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI) की अनुमति मिल गई है। दिल्ली में सर्वोच्च न्यायालय एवं नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने बीएस-4 श्रेणी की डीजल बसों के प्रवेश पर एक नवंबर से रोक लगाई गई थी। फिलहाल उसमें संशोधन कर दिया गया है। अब दिल्ली में पहले चरण में यह आदेश केवल उत्तर प्रदेश राजस्थान व हरियाणा के एनसीआर क्षेत्र में पंजीकृत बीएस-4 डीजल बसों पर लागू किया जाएगा।

UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI
UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI

उत्तराखंड को मिली 8 महीने की राहत के साथ साथ निगम को कहा गया है कि आठ वर्ष से अधिक पुरानी कोई भी बीएस-4 डीजल बस दिल्ली नहीं भेजी जाएगी। उत्तराखंड परिवहन निगम के अनुसार इन 8 महीनों में नई 130 बीएस-6 बसें भी आ जाएंगी। बता दें कि फिलहाल निगम के पास केवल 150 अनुबंधित सीएनजी बसें ही ऐसी हैं, जो बीएस-6 श्रेणी में आती हैं।

UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI:400 बसें दिल्ली जाती हैं उत्तराखंड से 

बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम के सभी डिपो से रोजाना करीब 400 बसें दिल्ली के लिए चलती हैं। इनमें साधारण, वातानुकूलित डीलक्स और सुपर डीलक्स वोल्वो बसें शामिल हैं। फिलहाल ये सभी बीएस-4 श्रेणी की डीजल चालित बसें हैं। इनमें करीब दो दर्जन बसें दिल्ली होकर गुरुग्राम, फरीदाबाद, जयपुर, खाटू श्याम जी आदि के लिए संचालित होती हैं।

ये भी पढिए-

Global Investors Summit 2023
Global Investors Summit 2023

अहमदाबाद रोड शो में धामी सरकार ने किये 20 हजार करोड़ के MOU

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज