केजरीवाल आज ED के सामने नहीं होंगे पेश, शराब घोटाले मामले में हुआ था समन

0
78
Delhi Liquor Scam
Delhi Liquor Scam

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज Delhi Liquor Scam मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं होंगे। केजरीवाल आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मध्य प्रदेश के सिंगरौली में रोड शो कर रहें हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज यानि 2 नंवबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने शराब नीति घोटाले में पूछताछ के लिए पेश होना था।

Delhi Liquor Scam
Delhi Liquor Scam

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ईडी के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि पूछताछ के लिए भेजा गया नोटिस गैरकानूनी है। उन्होंने कहा कि ये नोटिस राजनैतिक पार्टी के प्रभाव से भेजा गया है। केजरीवाल ने कहा याहिया कि ये इसलिए भी भेजा गया है ताकि मैं चार राज्यों में होने वाले चुनाव प्रचार नहीं कर सकूं और साथ ही उन्होंने ये भी कहा नोटिस को तुरंत वापस लिया जाए।

क्या है Delhi Liquor Scam मामला?

दिल्ली सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 लागू की थी। इस नीति के क्रियान्वयन में अनियमितताओं की शिकायतें मिली थीं, जिसके बाद उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस नीति में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने अपनी चार्जशीट में कई बार अरविंद केजरीवाल के नाम का जिक्र किया गया है। ईडी ने दावा किया कि जीएसटी नीति आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा तैयार की गई थी ताकि अवैध धन कमाया जा सके।

ये भी पढिए-

UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI
UTTARAKHAND ROADWAYS IN DELHI

दिल्ली में उत्तराखंड रोडवेज की बसों 8 माह का अतिरिक्त समय मिला

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज