उत्तराखंड परिवहन की 350 बसों की दिल्ली में कल से नो-एंट्री

0
599
Uttarakhand Roadways Bus
Uttarakhand Roadways Bus

Uttarakhand Roadways Bus: उत्तराखंड परिवहन से सफर करने वालों के लिए बुरी खबर, कल से उत्तराखंड की बसों से दिल्ली का सफर क्यों नही कर पाएंगे आप?

Uttarakhand News Desk: उत्तराखंड परीवहन की करीबन 350 बसों को शनिवार यानी कल से दिल्ली में एंट्री नही दी जाएगी। यानी की अगर आप भी उत्तराखंड परिवहन की बस से दिल्ली जाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप शनिवार यानी की 1 अक्टूबर से उत्तराखंड की बसों में दिल्ली नही जा सकते हैं।

आपको बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways Bus) की करीबन 350 बसों को दिल्ली पुलिस द्वारा गुरुवार को नो-एंट्री का नोटिस थमा दिया गया है, जिसके कारण अब कल से उत्तराखंड परिवहन निगम की 350 बसें दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगी।

1 अक्टूबर से क्यों नही दी जाएगी उत्तराखंड की बसों को दिल्ली में प्रवेश

दरअसल दिल्ली सरकार द्वारा 1 अक्टूबर से दिल्ली के अंदर केलव बीएस-6 बसों को ही प्रवेश करने की अनुमति है, वहीं अगर बात करें उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों की, तो निगम के पास अनुबंधित बीएस-6 श्रणी की केवल 50 ही बसें हैं।     

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा 1 महीने पहले ही बीएस-6 बसों की एडवाइजरी जारी की जा चुकी थी, मगर उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways Bus) ने शायद इस ओर ध्यान ही नही दिया, जिसके बाद गुरुवार को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को नोटिस थमा दिया गया। वहीं जब दिल्ली सरकार द्वारा नोटिस की कर्रवाई की गई फिर जाकर निगम के अधिकारियों की नींद खुली और इस नो-एंट्री के नोटिस के बाद घबराए उत्तराखंड परिवहन निगम के अधिकारियों ने राज्य सरकार से मदद की गुहार लगाई और मामले को सुलझाने का आग्रह किया।  

ये भी पढ़े:
Ankita Murder Case
अंकिता हत्याकांड के बाद सीएम धामी एक्शन मोड में, कई रेस्तरां व रिसॉर्ट किए गए सील

उत्तराखंड परिवहन निगम को हो सकता है बड़ा नुकसान

आपको बता दें कि रोजाना उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways Bus) की बसों से करीबन 35 हजार लोग दिल्ली का सफर करते हैं। अगर इन बसों को दिल्ली में प्रवेश नही दिया जाएगा तो मजबूरन ये बसें दिल्ली के बाहर स्थित आनंद विहार बस अड्डे तक ही जा पाएंगी। इससे दिल्ली जाने वाले लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। वहीं कई लोग उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में सफर करने से बचेंगे, जिससे निगम को भारी नुकसान हो सकता है।      

आपको बता दें कि अगर उत्तराखंड परिवहन निगम (Uttarakhand Roadways Bus) की इन 350 बसों के दिल्ली में प्रवेश पर प्रतिबंध लगता है तो दिल्ली से होकर अन्य राज्यों में जाने वाली उत्तराखंड परिवहन की बसों पर भी इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़े:
Pakistan London News
लंदन में लगे पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम के खिलाफ “चोरनी..चोरनी” के नारे

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com