लंदन में लगे पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम के खिलाफ “चोरनी..चोरनी” के नारे

0
245

Pakistan London News: लंदन में पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब पर क्यों भड़के लोग?

International News desk: पाकिस्तान की सरकार को अब विदेशों में भी शर्मसार होना पड़ रहा है। शर्मिंदा होने के पीछे की वजह है सरकार के झूठे वादे, लेकिन अगर ये नाराजगी पाकिस्तान की आवाम दिखाए तो समझ भी आता है, विदेश के लोग आखिर क्यों पाकिस्तान की सरकार को कोस रहे हैं।

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम का वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें पाकिस्तान (Pakistan London News) की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब दिखाई दे रही हैं। इस वीडियो में लोग मरियम औरंगजेब के लिए चोरनी जैसे नारे लगा रहे हैं। मगर कौन थे ये लोग जो पाकिस्तान की सूचना मंत्री के खिलाफ ऐसे नारे लगा रहे थे। दरअसल मरियम औरंगजेब लंदन के एक कॉफी शॉप में कॉफी पी रही थीं। तभी वहां कुछ विदेशी पाकिस्तानी लोग आ गए और उन्होंने मरियम को देखते ही उनके खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू करदी।

बताया जा रहा है कि लोगों को पाकिस्तान (Pakistan London News) की सरकार पर इसलिए गुस्सा आया, क्योंकि पाकिस्तान में बाढ़ के बाद हुए नुकसान से पाकिस्तान के लोग अभी ठीक से उभर भी नही पाए कि यहां की सूचना मंत्री विदेश घूम रही हैं। पाकिस्तान में ऐसे बुरे हालातों के बीच जब विदेशी पाकिस्तानियों (Pakistan London News) ने सूचना मंत्री को विदेश में घूमते देखा तो वह चुप न रह पाए और मरियम औरंगजेब को खूब खरी खोटी सुनाने लगे।

पाकिस्तान की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब
मरियम औरंगजेब

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो में लोग पाकिस्तान (Pakistan London News) की सूचना मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं और ‘चोरनी..चोरनी’ जैसे शब्दों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं। इस दौरान लोग मरियम औरंगजेब को खूब खरी खोटी सुनाते नजर आ रहे हैं और मरियम लोगों के इन कमेंट्स पर किसी भी प्रकार का कोई रिएक्शन नही देती नजर आ रही हैं। ऐसा लग रहा है कि मरियम इन लोगों को ऐसा एटीट्यूड दिखा रही हैं कि मानों उन्हें इन लोगों की किसी भी बात से कोई फरक नही पड़ रहा हो और इस दौरान वो अपना फोन चला रही हैं।

ये भी पढ़े:
Christiane Amanpour Hijabहिजाब नहीं तो जवाब नहीं, ऐसा क्यों कहा ईरानी राष्ट्रपति ने?

लोगों ने कहा, “खुद तो हिजाब पहनती नही और टीवी पर करती हैं बड़े बड़े दावे”

पाकिस्तानी न्यूजपेपर डॉन के मुताबिक एक विदेशी पाकिस्तानी महिला द्वारा ये भी कहा जा रहा था कि मरियम द्वारा हिजाब पहनने को लेकर टीवी पर तो बड़े बड़े दावे किए जाते हैं मगर खुद तो इन्होंने हिजाब पहना ही नही है। इस वीडियो के वायरल (Pakistan London News) होने पर मरियम औरंगजेब कहती हैं कि ये पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की नफरत और विभाजन की राजनीति का ही असर है जो लोगों का सरकार के खिलाफ ऐसा रवैया है। यानी की सीधे सीधे मरियम ये कहना चाहती है कि जिन लोगों ने उनके साथ लंदन में ऐसा बरताव किया है वो इमरान खान के समर्थक थे और मरियम की पार्टी को नीचा दिखाने के लिए वो ऐसा कर रहे थे।

पाकिस्तान के मंत्री आए मरियम के समर्थन में

वहीं इस वीडियो के वायरल (Pakistan London News) होने के बाद पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल मरियम के समर्थन में आए। उन्होनें लोगों द्वारा लगाए गए उन पर आरोपों को झूठा बताते हुए मरियम के संयम की तारीफ की और उन्हें सलाम किया। इसके बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ भी मरियम के समर्थन में आए और ट्वीट किया, “ब्रिटेन जाने के बाद भी कुछ लोगों का नजरिया नहीं बदला है, विदेशी पाकिस्तानी घटिया स्तर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। यह असहिष्णुता की पराकाष्ठा है।”

तो असल सवाल तो ये है कि रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के इस ट्वीट से क्या वो अपने ही देश, पाकिस्तान की आवाम को घटिया बता रहे हैं।

ये भी पढ़े:
Qatar Accident कतर में 4 साल की बच्ची की मौतQatar Accident: 4 साल की भारतीय बच्ची की दर्दनाक मौत

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com