अंकिता हत्याकांड के बाद सीएम धामी एक्शन मोड में, कई रेस्तरां व रिसॉर्ट किए गए सील

0
280
Ankita Murder Case
Ankita Murder Case

Ankita Murder Case: मुख्यमंत्री धामी के निर्देश के बाद अवैध रूप से चल रहे रेस्तरां व रिसॉर्ट पर लगातार कसा जा रहा है शिकंजा

Uttarakhand News Desk: अंकिता भंडारी हत्याकांड (Ankita Murder Case) के बाद प्रशासन पर कई सवाल उठे, लोगों द्वारा इन सवालों को उठाए जाने के बाद अब धामी सरकार एक्शन मोड में आ चुकी है। गंगा भोगपुर के वनंत्रा रिसॉर्ट में चल रहे गलत काम को लेकर मासूम अंकिता (Ankita Murder Case) ने अपनी जान गंवाई, जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के सभी रेस्तरां व रिसॉर्ट पर शिकंजा कसते हुए सभी का निरीक्षण करने का आदेश दिया है।

‘ऐसा कैसा डोसा’ समेत इन रेस्तरां को किया गया सील

मुख्यमंत्री धामी के निर्देश के बाद मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा राजपुर रोड से लेकर मसूरी तक निरीक्षण किया जा रहा है, जिसमें ‘ऐसा कैसा डोसा’ रेस्तरां, एक कैफे वहीं एक और रेस्तरां पर शिकंजा कसते हुए इन्हें सील कर दिया गया है। वहीं एमडीडीए की उपाध्यक्ष सोनिका ने बताया कि राजपुर रोड पर ओटियम रेस्तरां है, जिसमें पार्किंग की सुविधा ही नही है, इसी कारण इस रेस्तरां को भी सील कर दिया गया है।

एमडीडीए उपाध्यक्ष सोनिका द्वारा सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि शहर में जो भी अवैध निर्माण किए जा रहे हों सभी पर बिना देरी करे कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़े:
Ankita Bhandari Murder case 
अंकिता भंडारी हत्याकांड : अंकिता को लेकर इंटरनेट मीडिया पर अभद्र टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन

वहीं विकासनगर के उपजिलाधिकारी विनोद कुमार ने भी मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पाते ही बिना देरी करे होटल, रेस्तरां व रिसॉर्ट का निरीक्षण करना शुरू कर दिया है, जिसके बाद उनके द्वारा 12 रिसॉर्ट व गेस्ट हाउस को सील व जुर्माना लगाया गया।

विकासनगर में 12 रेस्तरां व रिसॉर्ट पर की गई कार्यवाई

विकासनगर के होटल कालिंदी को सील किया गया, सेलाकुई के अदिति गेस्टहाउस को 10 हजार रुपय का जुर्माना लगाया गया वहीं इस गेस्ट हाउस के 6 कमरों को सील कर दिया गया। इसके बाद सेलाकुई के भागीरथी रिसार्ट पर 2.95 लाख का जुर्माना लगाया गया। सेलाकुई के होटल वाइब्स पर 10 हजार का जुर्माना लगाया गया। सेलाकुई के स्वागत होम स्टे पर भी 10 हजार का जुर्माना लगाया गया। सेलाकुई के पिरामिड रिसार्ट पर 69 हजार का जुर्माना लगाया गया।

वहीं 6 होटल, रिसॉर्ट व गेस्ट हाउस पर चालानी कार्रवाई की गई। इनमें शामिल हैं विकासनगर का मैंगो ट्री रिसार्ट, किंजल ग्रांट का अकर्स रिसार्ट, ढालीपुर का महक रिसार्ट, कुंजा का रेड सन गेस्टहाउस, कुंजा का रिवर व्यू रिसार्ट और मधुबन रिसार्ट।

ये भी पढ़े:
Madhya Pradesh Dalit Girl
एक और दलित नाबालिग लड़की के साथ हुआ रेप, बच्चे को दिया जन्म

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com