कोटद्वार पुल टूटने के बाद जागा पीडब्ल्यूडी विभाग, अब होगा उत्तराखंड के पुलों का सेफ्टी ऑडिट

0
395
Uttarakhand News PWD
Uttarakhand News PWD

Uttarakhand News PWD: उत्तराखंड में पीडब्ल्यूडी विभाग आखिर में तब जागा जब कोटद्वार में मालन नदी पर बना पुल टूट गया। अब पीडब्ल्यूडी विभाग उत्तराखंड में सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट करेगा। इस सेफ्टी ऑडिट की एक माह के अंदर शासन को रिपोर्ट देनी होगी।

Uttarakhand News PWD: अब पुल टूटा तो अधिशासी अभियंता होंगे जिम्मेदार

कोटद्वार पुल टूटने के बाद गुस्से में दिखी विधानसभा अध्यक्ष के वायरल वीडियो ने कहीं न कहीं पीडब्ल्यूडी विभाग को नींद से जगा दिया है। विभाग पर उठ रहे सवालों के बाद उत्तराखंड के सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट करने के निर्देश जारी हुए हैं।

Uttarakhand News PWD
Uttarakhand News PWD

सचिव पीडब्ल्यूडी पंकज कुमार पांडेय ने प्रमुख अभियंताओं को सभी पुलों का सेफ्टी ऑडिट करने को कहा है। साथ ही उन्होंने सेफ्टी ऑडिट करने के साथ पुलों के मरम्मत का प्रशासन भी एक माह के भीतर भेजने के निर्देश दिए हैं।

इसके साथ ही यह भी साफ किया गया है कि भविष्य में कोई भी दुर्घटना होती है तो इसके लिए संबंधित अधिशासी अभियंता को जिम्मेदार माना जाएगा। साफ है कि अब अधिशासी अभियंताओं को पुलों के देखभाल की जिम्मेदारी मिल गई है।

Uttarakhand News PWD: कोटद्वार पुल टूटने पर जांच के आदेश

Uttarakhand News PWD
Uttarakhand News PWD

उत्तराखंड पीडब्ल्यूडी मंत्री सतपाल महाराज ने कोटद्वार मालन नदी पुल टूटने पर जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने सचिव पीडब्ल्यूडी पंकज कुमार पांडेय को विस्तृत जांच करने के आदेश दिए हैं। जिसमें पुल गिरने की पूरी वजहों की जानकारी मांगी गई है।

इसके अलावा सतपाल महाराज ने भाबर क्षेत्र के लोगों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग खोलने के निर्देश भी सचिव दिए हैं।

ये खबर भी पढ़ें…

देहरादून रिकार्ड रूम में बड़ा खेल, भू माफिया ने कर्मचारियों से मिलकर बदल डाली रजिस्ट्री !

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com