इस कारण बच्चे छोड़ रहे हैं स्कूल, पुलिस की जांच में सामने आया सच

0
215
Uttarakhand Latest News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में स्कूल छोड़ने वाले बच्चों की संख्या तेजी से बढ़ रहे है। रिपोर्ट में सामने आया कि बच्चों द्वारा स्कूल (Uttarakhand Latest News) छोड़ने में केवल आर्थिक कारण ही नहीं है, बल्कि इस दौरान कई अन्य कारण भी अब सामने आ रहे हैं। बता दें कि पुलिस द्वारा किए गए आपरेशन मुक्ति अभियान में मारपीट से भयभीत होकर स्कूल छोड़ देने का चौकाने वाला कारण बताया गया है। यह ड्रापआउट बच्चों की काउंसलिंग में सामने आया है।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand weather news
फिर बदलेगा उत्तराखंड में मौसम का मिजाज, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल

Uttarakhand Latest News: स्कूल में की जाती थी मारपीट

आपरेशन मुक्ति टीम की (Uttarakhand Latest News) प्रभारी उपनिरीक्षक पूजा मेहरा ने बताया कि पिथौड़गढ़ के आगर गांव में अमित कुमार और किशन राम की पहचान स्कूल से ड्रापआउट बच्चों के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि इन बच्चों से जब स्कूल छोड़ने के कारण पूछे गए तो इन बच्चों ने बताया कि स्कूल में उनके साथ मारपीट की जाती थी, जिसके चलते उन्होंने स्कूल छोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand latest news
दून पुलिस ने किया करीब 19 लाख की चोरी का खुलासा, 2 शातिर चोर भी गिरफ्तार

ऐसे में पुलिस टीम ने दोनों बच्चों को जीवन में शिक्षा का महत्व बताया। उन्हें फिर से स्कूल जाने के लिए तैयार किया। टीम ने दोनों बच्चों से कहा कि अगर दोबार ऐसा होता है तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दें, पुलिस पूरी मदद करेगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com