दून पुलिस ने किया करीब 19 लाख की चोरी का खुलासा, 2 शातिर चोर भी गिरफ्तार

0
308
Uttarakhand latest news

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देहरादून पुलिस को फिर एक बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि कोतवाली नगर पुलिस ने (Uttarakhand latest news) लक्ष्मण चौक क्षेत्र में हुई चोरी की बड़ी घटना का सफल अनावरण कर 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया। इसी के साथ पुलिस ने चोरी किए गए लाखों रुपये के आभूषण व लाखों रुपए की नकदी भी बरामद कर लिए।

ये घटना है दिनांक 19 मार्च 2023 की। जब शेख शरीफ निवासी कंवली रोड देहरादून ने लक्ष्मण चौकी थाना कोतवाली में आकर लिखित प्रार्थना दर्ज कराई। उसने बताया कि वह अपनी मां का इलाज कराने के लिए सहारनपुर गया हुआ था। घर आकर उसने देखा कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। और सामान बिखरा हुआ था। अंदर जाकर उसने देखा कि नगदी समेत 650000 सोने चांदी की ज्वेलरी किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर ली।

ये भी पढ़ें:
Sports University in Uttarakhand
CM धामी का बड़ा निर्णय – इस जिले में बनेगी राज्य की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी

Uttarakhand latest news: पूछताछ के दौरान हुआ खुलासा

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उपनिरीक्षक आज दिनांक 23-02-23 को (Uttarakhand latest news) अभियुक्तों के चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया। साथ ही गिरफ्तार अभियुक्त साजिद से पूछताछ भी की गई। इस दौरान पूछताछ में बताया गया कि हम मजदूरी का काम करते हैं। हमारे पड़ोस में ही शेख शरीफ का घर है। मेरी पत्नी उनके घर में काम करती थी जिसने मुझे बताया कि उनके घर में काफी गहने और नगदी रखी है।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami Government
धामी सरकार का पूरा हुआ एक साल, सीएम धामी ने की कईं घोषणाएं

और हमें पता था कि शेख शरीफ का घर बंद है तो दिनांक 16-03-23 को रात में हम (Uttarakhand latest news) छत के रास्ते उसके घर में घुस गए। और घर के सामान की तलाशी ली। इस दौरान बाहर से कुछ लोगों के बोलने की आवाज आई तो हम डर कर वहां से भाग गए। फिर 17-03-23 की रात्रि को हम दोबारा घर में घुसे और दोबारा से घर में रखे सामान की तालाशी ली तो हमें 650000 रुपए नगद व सोने चांदी के गहने मिले जिन्हें वहां से लेकर गुपचुप तरीके से भाग गए। लेकिन हम ज्यादा दिन तक नहीं छुप पाए और पुलिस ने हमें पकड़ लिया।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com